MP Election 2023: वायरल हुआ प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख आगे बढ़ने का लेटर, यहां जानें सच्चाई

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग होने वाली है, जिसके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। इसी बीच एक पत्र वायरल हुआ है, जिसमें चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने की जानकारी दी गई है।

Update: 2023-11-03 10:38 GMT

MP Assembly Election 2023

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए 17 नवंबर की तारीख चुनी गई है। सभी पार्टियों जोर-शोर से प्रचार प्रसार में जुटी हुई है। लेकिन इस बीच एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें यह बोला जा रहा है कि छठ पर्व होने की वजह से 17 नवंबर के चुनाव की तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। जैसे ही यह पत्र वायरल हुआ राजनीतिक पार्टी के लोगों के साथ आम लोगों में भी चर्चाओं का दौर शुरू हो गया, लेकिन अब इसका सच सामने आ चुका है।

निर्वाचन आयोग ने जारी किया कार्यक्रम

बता दें कि चुनाव को लेकर कार्यक्रम निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कर दिया गया है। 2 नवंबर तक नामांकन वापसी की जा सकती थी और इसके बाद अब 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। 3 दिसंबर को मतगणना होगी। इन सभी के बीच जो पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है उसमें चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने के बारे में लिखा हुआ है। इस मामले में प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि यह पत्र पूरी तरह से फर्जी है और चुनाव निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित की गई तिथि 17 नवंबर 2023 को ही होना है।



जनसंपर्क विभाग की अपील

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस लेटर के चलते जनता के बीच असमंजस का दौर देखा जा रहा था लेकिन अब जनसंपर्क विभाग द्वारा इस पत्र की तस्वीर के साथ एक पोस्ट शेयर की गई है। जिसमें साफ तौर पर यह लिखा हुआ है कि यह पत्र पूरी तरह से भ्रामक है। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर इसे प्रसारित और प्रचारित किया जा रहा है और गलत जानकारी फैलाई जा रही है। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों ने भी जनता से अपील की है कि मतदान संबंधी फर्जी पत्र को सोशल मीडिया पर वायरल ना करें यह पूरी तरह से फेक है। 

Tags:    

Similar News