MP Election 2023: खरगोन में कांग्रेस उम्मीदवार ने 'खोली मोहब्बत की दुकान', फिर लगाना पड़ गया ताला; जानें पूरा मामला

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश के खरगोन के भगवानपुर में एक कांग्रेस प्रत्याशी ने मोहब्बत की दुकान के नाम से अपना चुनाव कार्यालय खोला था जो 24 घंटे के अंदर ही बंद हो गया।

Update: 2023-11-05 11:12 GMT

In Khargone, Congress candidate opened shop in Panchayat Bhawan

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में इन दिनों विधानसभा चुनाव को लेकर मैदान में उतरे उम्मीदवारों को तरह-तरह से जनता को लुभाते हुए देखा जा रहा है। कोई जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुलझाने का वादा कर रहा है तो कोई चौराहे पर चाय बनाता तो कोई घर लिपता दिखाई दे रहा है। ऐसे ही खरगोन के भगवानपुर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी ने जनता को लुभाने के लिए मोहब्बत की दुकान खोली थी। हालांकि, उनकी मोहब्बत की ये दुकान ज्यादा समय नहीं चल पाई और रिटर्निंग अधिकारी ने इस पर ताला लटका दिया।

शासकीय भूमि पर था कार्यालय

भगवानपुरा के भाजपा प्रत्याशी चंद्र सिंह वास्कली ने वकील के माध्यम से रिटर्निंग अधिकारी को एक शिकायत दर्ज करवाई थी। इससे शिकायत में यह बताया गया था कि कांग्रेस प्रत्याशी डाबर ने स्टैंड पर मौजूद अहिल्याबाई धर्मशाला में अपना कार्यालय प्रारंभ किया है। यह जगह ग्राम पंचायत का रिकॉर्ड में शासकीय भूमि के रूप में दर्ज है इसलिए किसी राजनीतिक पार्टी के प्रत्याशी को इसे चुनाव कार्यालय खोलने के लिए नहीं दिया जा सकता।

आचार संहिता का उल्लघंन

शिकायत में यह भी कहा गया था कि कांग्रेस के प्रत्याशी ने बिना किसी अनुमति के अपना चुनाव कार्यालय शुरू कर दिया है। अपनी शिकायत में बीजेपी उम्मीदवार ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए कांग्रेस प्रत्याशी को अयोग्य घोषित किए जाने की मांग भी कर डाली थी। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने शिकायत पर इस मोहब्बत की दुकान में ताला लगवा दिया। 

बंद हुई मोहब्बत की दुकान

शिकायत के आधार पर जब जांच की गई तो मामला सही पाया गया जिसके बाद चुनाव कार्यालय पर ताला लटका दिया गया। जानकारी के मुताबिक ग्रामीणों ने यहां पर मोहब्बत की दुकान के पोस्टर देखे थे लेकिन 24 घंटे के भीतर ही यह दुकान बंद हो गई। इस जगह के दस्तावेज भी सामने आए हैं जिसमें यह जमीन शासकीय भूमि होना बताया गया है। 

Tags:    

Similar News