MP Election 2023: चुनाव में सक्रिय हुए नक्सली, बालाघाट में दिया हत्या की घटना को अंजाम

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में जहां विधानसभा चुनाव की तैयारी चल रही है। वहीं दूसरी ओर बालाघाट क्षेत्र में एक बार फिर नक्सली सक्रिय दिखाई दे रहे हैं।

Update: 2023-11-03 13:37 GMT

naksali at balaghaat

MP Election 2023 : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है और आचार संहिता लागू कर दी गई है। बालाघाट में भी अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि यह एक नक्सल प्रभावित इलाका है। चुनावी समय होने के चलते यहां नक्सली भी एक्टिव नजर आ रहे हैं और उन्होंने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। लांजी थाना क्षेत्र के भक्कुटोला गांव के जिस व्यक्ति की हत्या की गई है वह गांव का सरपंच था।

घटना को लेकर सामने आई जानकारी के मुताबिक रात 10 बजे के आसपास चार लोगों ने घर का दरवाजा खटखटाया था। चार लोगों में एक महिला और तीन पुरुष थे जिनके हाथों में बंदूक थी। इन्होंने सरपंच से मोबाइल मांगा लेकिन जब नहीं मिला तो घर की तलाशी ली और फिर उसे अपने साथ लेकर चले गए। सरपंच की पत्नी ने बताया कि पति को ले जाने के 1 घंटे बाद घर से 10 कदम की दूरी पर गोली चलने की आवाज आई। महिला ने यह भी बताया कि नक्सलियों ने मेरे पति के मुंह पर गोली मारी थी, जिसके चलते उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

बैकफुट पर हैं नक्सली

एसपी समीर सौरभ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस इलाके में पिछले और इस साल पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के चलते नक्सली बैकफुट पर चल रहे हैं। चुनाव को देखते हुए वह इस तरह की घटनाओं को अंजाम देकर ग्रामीणों में अपना भय पैदा करना चाहते हैं। पुलिस ने यह भी बताया कि मृतक पुलिस का मुखबिर नहीं था और यह पूरी तरह से कायराना हरकत है।

नक्सलियों ने फेंके पर्चे

बता दें कि नक्सलियों ने सरपंच की हत्या करने के बाद यहां पर पर्चे भी फेंके हैं। इस पर्चे में नक्सलियों ने मुखबिरों को चेताया है और केंद्र सरकार को पूंजीपति की सरकार बताते हुए पुलिस से दूर रहने की सलाह दी है। नक्सलियों ने इस बात की भी चेतावनी दी है कि यदि किसी गांव में मुखबिरी की जाती है तो मुखबिरी करने वाले के साथ गांव की पंचायत के प्रतिनिधियों को भी दंड भुगतना होगा।

Tags:    

Similar News