PM Modi MP Visit: PM मोदी ने मध्य प्रदेश के सागर में किया संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन

PM Modi MP Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी कि शनिवार (12 अगस्त) को मध्य प्रदेश के सागर जिले के दौरे पर हैं। जिसको लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई हैं। पीएम मोदी आज सागर में 100 करोड़ की लागत से बनने से वाले संत रविदास मंदिर का शिलान्यास किया।

Update: 2023-08-12 02:17 GMT
पीएम नरेंद्र मोदी ( सोशल मीडिया)

PM Modi MP Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (12 अगस्त) को मध्य प्रदेश के सागर जिले के दौरे पर हैं। जिसे लेकर सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद हैं। पीएम मोदी ने सागर में 100 करोड़ रुपए की लागत से बनने से वाले संत रविदास मंदिर का शिलान्यास किया। मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए प्रदेशभर के गांवों से मिट्टी और नदियों से जल लाया गया है।

जानें मिनट टू मिनट कार्यक्रम

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली एयरपोर्ट से सुबह 11.45 बजे खजुराहो के लिए रवाना होंगे। पीएम दोपहर एक बजे खजुराहो एयरपोर्ट पर पहुचेंगे। यहां से पीएम हेलीकॉप्टर 1.05 बजे रवाना होंगे। इसके बाद पीएम मोदी 2.05 बजे बड़तूमा हेलीपैड पर जाएंगे। बड़तूमा हेलीपैड से कार से कार्यक्रम स्थल जाएंगे। दोपहर 2.15 बजे संत रविदास स्मारक पहुंचकर मंदिर का भूमिपूजन एवं शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी भूमिपूजन कार्यक्रम के बाद 2.35 बजे बड़तूमा हेलीपेड पहुंचेंगे। पीएम दोपहर 3.15 बजे सागर के धाना में राष्ट्र को समर्पित विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण एवं आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे ढाना से खजुराहो होते हुए शाम 5.35 बजे नई दिल्ली रवाना होंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम को लेकर 11 अगस्त को ट्वीट किया, लिखा कि ‘यह हमारा सौभाग्य रहा है कि हमें सौहार्दपूर्ण और समृद्ध समाज की प्रेरणा देने वाले संत रविदास जी की विरासत को संजोने और संवारने का अवसर मिला है. इसी कड़ी में कल दोपहर बाद मध्य प्रदेश की अपनी यात्रा के दौरान सागर और धाना में उनके स्मारक स्थलों के निर्माण से जुड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा. इसके अलावा राज्य की कई विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का भी सुअवसर मिलेगा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, संत रविदास जी सामाजिक समरसता के अग्रदूत थे" हमारा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर के बड़तूमा में 'संत रविदास मंदिर एवं स्मारक' का भूमिपूजन करेंगे। 100 करोड़ से अधिक की लागत से 12 एकड़ भूमि में आकार लेने वाले इस विशाल स्मारक में संग्रहालय, पुस्तकालय, संगत सभाखंड सहित अनेक संरचनाएं होंगी। मध्यप्रदेश सदैव से भारत की सांस्कृतिक तथा आध्यात्मिक चेतना का केंद्र रहा है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि संत रविदास जी की शिक्षा एवं विचारों के लोकव्यापीकरण में यह प्रकल्प मील का पत्थर साबित होगा।

Tags:    

Similar News