MP News: रीवा में रविवार से हज यात्रा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया हुई शुरू

MP Rewa News: हज पर जाने वाले लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा और दोनों वैक्सीन के डोज लगे होने जरुरी है। पहले दिन आधा सैकड़ा से ज्यादा लोगों ने हज पर जाने की लिए फार्म भरा।

Update: 2023-02-19 14:54 GMT

रीवा: रविवार से हज यात्रा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया हुई शुरू

Rewa News: मध्य प्रदेश के रीवा में घोघर मोहल्ले की सूफी मस्जिद में हज पर जाने वाले लोगों के फार्म भरवाए गए। पहले दिन आधा सैकड़ा से ज्यादा लोगों ने हज पर जाने की लिए फार्म भरा। इस बार हज के नियमों में बदलाव करते हुए ऐज लिमिट को हटा दिया गया है और 65 वर्ष से ऊपर के लोग भी हज के लिए आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि पूरे देश में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए हज यात्रा पर रोक लगा दी गई थी, जिसके चलते भारत से हज यात्रा पर लोग नही जा पा रहे थे। लेकिन कोरोना के मामले कम होने के चलते अब इससे रोक हटा दी गई। बता दें कि कोरोना काल के बाद दूसरी बार इस वर्ष हज यात्री, हज के लिए रवाना होंगे। हज पर जाने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है और इसके लिए आनलाइन आवेदन भरे जा रहे हैं।

हज यात्रा पर जानें वाले लोगों को दोनों वैक्सीन के डोज लगे होने जरुरी है

रविवार को घोघर मोहल्ले में स्थित सूफी मस्जिद में वहीदुनिशा मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा हज पर जाने वाले लोगों के फार्म भरवाए गए। हज पर जाने वाले लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा और दोनों वैक्सीन के डोज लगे होने जरुरी है।

ऐज लिमिट में बदलाव

इस बार ऐज लिमिट में बदलाव किए गए हैं हर बार जहां 65 साल के लोग हज पर जा सकते थे इस बार उसको खत्म करते हुए नए बदलाव किए गए है जिसमे 65 वर्ष के ऊपर के लोग भी हज के फार्म भर सकते है रविवार को आधा सैकड़ा से ज्यादा लोगों ने हज के लिए आनलाइन आवेदन किया।


Tags:    

Similar News