MP Election 2023: राहुल गांधी ने पीएम मोदी और सीएम शिवराज पर बोला हमला, एमपी में 150 सीट जीतने का किया दावा

MP Election 2023: राहुल गांधी ने भोपाल में रोड शो और जनसभा की। उन्होंने भोपाल की उत्तर और मध्य विधानसभा सीट पर रोड शो और नरेला सीट पर जनसभा को संबोधित किया। राहुल ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिवराज सरकार पर निशाना साधा।

Update: 2023-11-13 15:34 GMT

Rahul Gandhi (Pic: Social Media)

MP Election 2023: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस मध्य प्रदेश में 150 सीटें जीतेगी। राहुल गांधी ने सोमवार को भोपाल में रोड शो कर जनसभा को संबोधित किया। राहुल गांधी का रोड शो शाम 5.45 बजे उत्तर विधानसभा के इमामी गेट से शुरू होकर मध्य विधानसभा के काली मंदिर के सामने समाप्त हुआ। करीब दो किलोमीटर के इस रोड शो में राहुल ट्रक में सवार होकर जनता का अभिवादन करते हुए चल रहे थे।

एमपी में भ्रष्टाचार का बोलबाला 

इस दौरान उन्हें देखने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। हर कोई राहुल की एक झलक पाना चाहता था। राहुल के साथ उत्तर से कांग्रेस प्रत्याशी अतीफ अकील, मध्य से प्रत्याशी आरिफ मसूद, प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, प्रभारी सुरजेवाला सहित कांग्रेस के अन्य नेता मौजूद रहे। इसके बाद उन्होंने नरेला विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी मनोज शुक्ला के पक्ष में अशोक गार्डन में कॉर्नर सभा की। राहुल ने कहा कि देश के तीन बड़े व्यपारियों का कारोबार पर कब्जा है। कर्नाटक में भाजपा नेता कह रहे थे हम जीतेंगे लेकिन जवाब जनता ने दे दिया। उन्होंने कहा कि एमपी में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। इसमें भाजपा के सब नेता जुड़े हुए हैं। एमपी में एमबीबीएस की सीट बिकती है। प्रधानमंत्री मोदी एमपी के भ्रष्टाचार पर कोई कार्रवाई नहीं करते। उन्होंने कहा कि एमपी में लाखों लोगों को कोविड में इलाज नहीं मिला।

बोले-एमपी की सरकार चोरी की सरकार है

राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार बनते ही 500 रुपये में गैस सिलिंडर दिया जाएगा। 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली दी जाएगी। राहुल ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि एमपी की सरकार चोरी की सरकार है। मौजूदा सरकार को जनता ने नहीं चुना है। कहा कि नरेंद्र सिंह तोमर का बेटा पांच सौ करोड़ की बात कर रहा है, लेकिन इसकी जांच नहीं हो रही है। हम पूछना चाहते हैं, इस मामले ईडी कहां है।

बोले-शिवराज को भेजेंगे मुंबई

प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने जनसभा में कहा कि हर चुनाव का अपना अलग मायने होता है। मैंने 44 साल तक चुनाव लड़े हैं और जीते हैं। यह चुनाव जो 17 नवंबर को होने वाला है यह सिर्फ मनोज शुक्ला का या किसी पार्टी का नहीं है। यह चुनाव मध्य प्रदेश के भविष्य का है और आप मध्य प्रदेश के भविष्य के रक्षक हैं। उन्होंने कहा कि शिवराज जी 4 महीने से कह रहे हैं कि 450 रुपये में सिलिंडर दूंगा, क्या किसी को 450 रुपये में सिलिंडर मिला। हम शिवराज सिंह चौहान को बेरोजगार नहीं करेंगे बल्कि एक्टिंग करने मुंबई भेजेंगे। वे 18 साल से जो एक्टिंग मध्य प्रदेश में कर रहे हैं उसे मुंबई जाकर करेंगे और हम लोग उनके अभिनय को टीवी पर देखेंगे।

मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार जोरों पर है। मंगलवार को भी राहुल गांधी प्रदेश में कई जनसभा करेंगे। एमपी में 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। 15 नवंबर की शाम को यहां चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा। अब प्रचार के लिए दो दिन का समय बचा है। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा के स्टार प्रचारक यहां लगातार रैलियां कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News