MP News: नशा के सौदागरों के खिलाफ होगी निर्णायक जंग, आप नेता राजीव सिंह परिहार ने भरी हुंकार

MP News: आप नेता राजीव सिंह परिहार ने कहा कि संयुक्त रूप से रीवा जिले में सामाजिक पहल की जायेगी और ऐसे लोगों पर निगरानी के लिए कुछ ही दिनों में एक समिति का भी गठन किया जायेगा।

Update: 2022-12-20 07:12 GMT

आप नेता राजीव सिंह परिहार (फोटो: सोशल मीडिया )

MP News: बात अफीम, ब्राउन शुगर की हो या फिर गांजा, प्रतिबंधित कफ सीरप की। सबसे अधिक सेवन रीवा में होता है और तस्कर भी यहां शरण लेते है। समय समय पर पुलिस की होने वाली छापेमारी और पकड़े जाने वाले गिरोह इस बात की पुष्टि करते है। नशा के सौदागर और नशा खोरों की करतूत से पूरा रीवा बदनाम हो रहा है, लोग भी बदनाम हो रहे है, परंतु इसे रोका जा सकता है यदि पकड़े गए तस्कर के साथ-साथ यदि हम उस कंपनी पर भी कार्यवाही करें जहां से कफ सिरप का मैन्युफैक्चरिंग होता है क्योंकि यदि यह जहरीली व नशीली कफ सिरप बनना ही बंद हो जाए तो बिकना आराम से बंद हो जाएगा और इस तरीके से युवा पीढ़ी को नशे की तरफ जाने से रोका जा सकता है।

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष राजीव सिंह परिहार ने कहा कि हमने देखा कि अनेक समाजसेवी और राजनैतिक लोग पुलिस के साथ मिलकर नशा मुक्ति अभियान चला रहे हैं लेकिन बिना प्लानिंग का ही चला रहे हैं जिसका कोई मतलब अभी तक रीवा जिले में नहीं निकला क्योंकि अभी भी देखा जा सकता है कि कोरेक्स की बिक्री जगह-जगह जारी है लेकीन बदनामी के इस दाग को धोने के लिए सामाजिक पहल पर नशा और नशाखोरों के खिलाफ लोग अब निर्णायक लड़ाई के पक्ष में आ गए है।

रीवा जिले में सामाजिक पहल की जायेगी

उन्होंने कहा कि संयुक्त रूप से रीवा जिले में सामाजिक पहल की जायेगी और ऐसे लोगों पर निगरानी के लिए कुछ ही दिनों में एक समिति का भी गठन किया जायेगा। जिसमे लोग खुद हीं तस्करों को पकड़ कर पुलिस के हवाले करेगें। जिसमे पूर्व जनप्रतिनिधि और वर्तमान के लोग भी शामिल होंगे। अगर देखा जाए तो रीवा जिले का पुलिस प्रशासन ऐसे लोगों पर कार्रवाई करता है जो इसको मात्र नशा करते है और बेचते हैं अगर प्रशासन को कार्रवाई ही करनी है तो ऐसी कंपनियों पर करें जो इसको बनाती हैं और बनाकर लोगों तक पहुंचाती हैं।

Tags:    

Similar News