MP News: नशे के खिलाफ और महिला सुरक्षा के लिए शुरु किया अभियान, गांवों में भ्रमण

MP News: एकता के बल पर डभौरा की शासकीय हाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्र छात्राओं ने स्कूल से बाजार में रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया।

Update: 2023-01-14 06:06 GMT

रसना द्विवेदी (photo social media ) 

MP News: जनजागरण महाअभियान के तहत रसना द्विवेदी द्वारा सीएम राइज शासकीय हाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डभौरा में नशा मुक्ति अभियान और छात्राओं को नारियों को उत्पीड़न मुक्त कर स्वतंत्रता दिलाने का अभियान शुरु है। एकता में ताकत होती है और एकता के साथ किया गया प्रयास ही सार्थक होता है। इसी एकता के बल पर डभौरा की (सी एम राइज) शासकीय हाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्र छात्राओं ने स्कूल से बाजार में रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया।

रसना द्विवेदी नशामुक्त बनाने के लिए पूरे गांव में भ्रमण कर नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक कर रहीं हैं। जन जागरण महाअभियान गांव को नशामुक्त करने के लिए एक नई उम्मीद की किरण दिखाई दे रहा है। डभौरा की छात्राओं को अभी उपलब्ध संसाधन व सामर्थ्य के अनुसार आसपास के ग्रामों में सामाजिक बदलाव लाने का काम कर रही है। इसमें नशा मुक्ति उनका मूल मकसद है। इसके अलावा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश देकर लोगों को जागरूक कर रही है।

समाज में सकारात्मक सोच के साथ युवाओं को नशा छुड़ाकर उन्हें बेहतर भविष्य के लिए एक नई राह प्रदान की जा रही है। इस अभियान में छात्र छात्राओं काे जोड़़ा जा रहा है। महिलाएं भी अधिक से अधिक संख्या में दिनों-दिन जुड़कर गांव को नशामुक्त बनाने संकल्पित नजर आ रही है।

आज हमारे प्रदेश में बहन बेटी सुरक्षित नहीं

वही सायोजिका रसना द्विवेदी ने कहा है कि आज हमारे प्रदेश में बहन बेटी सुरक्षित नहीं है केवल नेता लोग माहिला सुरक्षित की बात करतें हैं वही नशा भी हमारे सामाज को खोखला कर रहा है नशे में युवा पीढ़ी पूरी तरह से ग्राशित है सरकारें कोई भी हो आपनी फायदे के लिए नशे की दुकानें घर घर खुलवा रही है नशा से नाम खराब होता है अपनें नाम के साथ पूरे घर सामाज का नाम बदनाम होता है वही उन्होने युवा भाईयो से निवेदन है की नशा मुक्त रहें और दूसरे को भी प्रेरित करे वही उन्होने बेटी बचाओ अभियान पर भी प्रकाश डाला वही बेटी बचाने व नशा मुक्त पर संकल्प दिलाया वही नशा मुक्ति एवम महिला सुरक्षा के जागरुकता के लिए रैली निकाली गई।

Tags:    

Similar News