Rewa News: कलेक्टर ने सोहागी घाट का किया निरीक्षण, सड़क सुधार के दिए निर्देश

Rewa: कलेक्टर मनोज पुष्प ने जिला सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों के साथ सोहागी घाट का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने सड़क में सुधार के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की।

Update: 2023-01-04 14:46 GMT

कलेक्टर ने सोहागी घाट का किया निरीक्षण

Rewa News: जिले के मनगवां से चाकघाट फोरलन सड़क में सोहागी घाट में इस वर्ष कई सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। इन्हें रोकने के लिए घाट में आवश्यक सुधार तथा अन्य कार्य किए जा रहे हैं। कलेक्टर मनोज पुष्प ने जिला सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों के साथ सोहागी घाट का निरीक्षण किया। सोहागी घाट में ही आयोजित बैठक में कलेक्टर ने सड़क में सुधार के लिए किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की।

''सोहागी घाट के सुधार के लिए दीर्घकालीन और तत्कालीन उपाय शुरू करें"

कलेक्टर ने कहा कि सोहागी घाट के सुधार के लिए दीर्घकालीन और तत्कालीन उपाय शुरू करें। गत बैठक में दिए गए निर्देश के अनुसार घाट के कुछ स्थानों को चौड़ा करने तथा सड़क में तकनीकी सुधार के काम शुरू करें। इस रोड को पूरी तरह से सुरक्षित रोड बनाया जाएगा। वर्ष की दो-चार सड़क दुर्घटनाएं अच्छे फोरलेन के लिए बदनामी का कारण बन जाती हैं।

निर्माण एजेंसी आवश्यक संकेतक लगा रही है: SP

बैठक में पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने कहा कि निर्माण एजेंसी आवश्यक संकेतक लगा रही है। सोहागी घाट में पर्याप्त संख्या में संकेतक लगाएं। घाट के चिन्हित स्थानों में सोलर ब्लिंकर तत्काल लगाएं। सड़क में जिन स्थानों पर मीडियन मार्कर खराब हो गया है वहाँ उसे दुबारा लगाएं।

सोहागी घाट के प्रमुख स्थलों में लगाए रोड डिवाइडर में मीडियन मार्कर: गौतम

बैठक में संभागीय प्रबंधक सड़क विकास निगम एचएनएच गौतम ने बताया कि सोहागी घाट के प्रमुख स्थलों में रोड डिवाइडर में मीडियन मार्कर लगा दिया गया है। सभी पुराने सूचना बोर्डों को नया करके पुन: लगाया गया है। क्रैश बैरियर पर रेडियम स्टीकर लगाकर न्यू जर्सी क्रैश बैरियर की पुन: पेंटिंग करा दी गई है। जो मीडियन मार्कर क्षतिग्रस्त हो गया है उसे शीघ्र लगाया जाएगा। आगामी 15 दिनों की समय-सीमा में सोहागी घाट में सोलर ब्रिंकल लगाने का कार्य पूरा हो जाएगा।

बजट की स्वीकृति मिलते कार्य शुरू

सोहागी घाट के सुधार तथा सुरक्षा कार्य के लिए 11 करोड़ 50 लाख रुपए का स्टीमेट प्रस्तुत किया गया है। स्वीकृति मिलते ही इस पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा। बैठक में सोहागी घाट के मुख्य भाग में नई रोड बनाने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की गई। बैठक में परियोजना अधिकारी मनीष त्रिपाठी, यातायात प्रभारी दिलीप तिवारी तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News