MP News: एससी एसटी हॉस्टल में भ्रष्टाचार, घटिया व दूषित खाना खाने को छात्र मजबूर

MP News: दर्जनभर से ज्यादा बच्चों ने मीडिया से अपनी पीड़ा बताई है। छात्रों का आरोप है कि छात्रावास का स्टाफ छात्रावास से नदारद रहता है।

Update: 2022-12-26 08:19 GMT

घटिया व दूषित खाना खाने को छात्र मजबूर  (photo: social media )

MP News: रीवा के अनुसूचित जनजाति छात्रावास में भ्रष्टाचार व्याप्त हैष छात्रों को बासी व घटिया भोजन दिया जा रहा है जिससे कई छात्र बीमार हो गए हैं। छात्रों ने छात्रावास अधीक्षक व स्टॉफ पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप है कि जब छात्रावास अधीक्षक ने छात्रावास के बच्चों की सुध नहीं ली तो छात्रों ने मजबूर हो करमीडिया से अपनी पीड़ा सुनाई।

रीवा जिले के छात्रावास में छात्रों को कोल्हू का बैल समझ कर गुणवत्ताविहीन घटिया और बासी भोजन दिया जा रहा है। सुबह का बना भोजन रात्रि में परोसा जाता है। स्टॉफ की लापरवाही उजागर हुई है। छात्रों की कोई सुध लेने वाला का नहीं है। दर्जनभर से ज्यादा बच्चों ने मीडिया से अपनी पीड़ा बताई है। छात्रों का आरोप है कि छात्रावास का स्टाफ छात्रावास से नदारद रहता है। जिसकी जानकारी छात्रावास अधीक्षक को कई बार फोन के माध्यम से छात्रों ने दी है। मगर उसके बाद भी छात्रावास अधीक्षक ने छात्रों का सुध लेने का प्रयास नहीं किया है।

छात्रों के द्वारा स्टाफ पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया गया कि छात्रावास में उन्हें घटिया व बासी भोजन दिया जाता है। इस दौरान छात्रावास में साफ-सफाई की भी पोल खुली। अगर देखा जाए तो छात्रावास में कभी साफ सफाई नहीं होती। शौचालय की सफाई के लिए बच्चे होते रहते है परेशान। साफ करने के लिए कभी भी स्वीपर नहीं आते। छात्र नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। कई छात्र घटिया व दूषित खाना खाने से बीमार भी हो चुके हैं।

शिकायत के बाद भी नहीं कोई सुधार 

छात्रों का कहना है कि इसकी शिकायत पूर्व में भी हम लोगों के द्वारा कलेक्टर से लेकर छात्रावास अधीक्षक तक से की जा चुकी है, मगर इसके बाद भी सुधार नहीं हुआ है। तीन से चार स्टाफ छात्रावास में नियुक्त किए गए, लेकिन स्टाफ लापता रहता है। किसी भी प्रकार की शासन प्रशासन से मिलने वाली योजनाओं का लाभ छात्रावास में नहीं दिया जाता है। जिससे आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि छात्रावास में लंबा घोटाला चल रहा है। मीडिया के माध्यम से छात्रों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से छात्रावास में व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की गुहार लगाई है।

Tags:    

Similar News