Rewa News: शासकीय विद्यालय में झाड़ू लेकर सफाई कर रही बच्चियां, कैमरे में कैद हुई तस्वीर, गोलमोल जवाब देते हैं अधिकारी

Rewa News: स्कूल में गंदगी के चलते बच्चियों को खुद ही अपने बैठने की व्यवस्था करनी पड़ती है, जिसके चलते वह हर रोज विद्यालय के भीतर झाड़ू लेकर साफ सफाई करती हैं।

Update: 2022-12-02 13:44 GMT

Rewa News Girls cleaning with broom in government school picture captured in camera (Newstrack)

Rewa News: रीवा जिले के हनुमाना तहसील क्षेत्र अंतर्गत सेठ बिहारी लाल शासकीय विद्यालय से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां मासूम बच्चियों के द्वारा विद्यालय में साफ सफाई का कार्य करते एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि स्कूल में गंदगी के चलते बच्चियों को खुद ही अपने बैठने की व्यवस्था करनी पड़ती है, जिसके चलते वह हर रोज विद्यालय के भीतर झाड़ू लेकर साफ सफाई करती हैं। मध्य प्रदेश सरकार की सर्व शिक्षा अभियान के साथ ही सब पढ़े सब बढ़े योजना की पोल खोल दी। तस्वीर आज जिले के हनुमाना विकासखंड क्षेत्र के सेठ बिहारीलाल विद्यालय से सामने आई है। तस्वीर सामने आने के बाद विभागीय अधिकारी गोलमोल जवाब भी देते हुए मामले से कन्नी काट रहे हैं।

दरअसल हनुमाना विकासखंड क्षेत्र के सेठ बिहारीलाल विद्यालय से मासूम बच्चियों के द्वारा झाड़ू लगाने की तस्वीर आज सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रही है। जहां पर बच्चों के द्वारा विद्यालय में साफ सफाई करते हुए अपने हाथों से झाड़ू लगाया जा रहा है।

जिसके बाद मामले पर सफाई देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी गंगा प्रसाद उपाध्याय ने कहा है कि जिले की तमाम विद्यालयों में चपरासियों की व्यवस्था है ऐसे में बच्चियों के द्वारा झाड़ू लगाने की घटना के बारे में उन्हें कोई जानकारी ही नहीं है हालांकि मामले पर उन्होंने जांच का आश्वासन दिया है।

बताया जा रहा है कि सेठ बिहारीलाल विद्यालय में आए दिन विद्यार्थियों के द्वारा खुद से ही साफ सफाई कर अपने बैठने की व्यवस्था बनानी पड़ती है और अधिकारियों सहित विद्यालय प्रबंधन को इसकी कोई जानकारी नहीं होती है जबकि कई बार विद्यार्थियों के द्वारा विद्यालय कि शिक्षकों के सामने भी साफ सफाई की गई है।

Tags:    

Similar News