MP News: एमपी में आदिवासियों पर रूक नहीं रहा अत्याचार, अब दो भाईयों को बेरहमी से पीटने का वीडियो वायरल

MP News: इंदौर से एक और झकझोर देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें कुछ युवक दो अन्य युवकों को बड़ी बेरहमी से पीटते नजर आ रहे हैं।

Update: 2023-07-09 07:13 GMT
दो भाइयों को बंधक बनाकर पीटा ( सोशल मीडिया)

MP News: मध्य प्रदेश इन दिनों वायरल वीडियोज को लेकर खबरों में है। प्रदेश से लगातार ऐसे वीडियोज सामने आ रहे हैं, जो राज्य की कानून व्यवस्था की हकीकत बयां कर रहे हैं। इनसे ये साफ हो रहा है कि दबंगों के हौंसले कितने बुलंद हैं और इनके अंदर पुलिस-प्रशासन के जरा भी खौफ नहीं है। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से एक और झकझोर देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें कुछ युवक दो अन्य युवकों को बड़ी बेरहमी से पीटते नजर आ रहे हैं।

वायरल वीडियो में पीटते नजर आ रहे दोनों लड़के रिश्ते में भाई बताए जा रहे हैं। दोनों में से एक नाबिलग भी है। जानकारी के मुताबिक, दोनों युवक आदिवासी समुदाय से आते हैं और मजदूरी का काम करते हैं। घटना शुक्रवार रात की बताई जा रही है, जिसका वीडियो अब जाकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। प्रदेश में लगातार हो रही ऐसी घटनाओं को लेकर विपक्षी कांग्रेस शिवराज सरकार पर हमलावर है।

क्या है पूरा मामला ?

मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार शाम को दोनों आदिवासी भाई इंदौर स्थित ट्रेजर फ्रैंटाइजी से मजदूरी करके वापस घर लौट रहे थे। शाम के वक्त राऊ थाना क्षेत्र में अचानक उनकी बाइक फिसल गई, जिससे वे गिर पड़े। पीछे से आ युवक ने उन्हें गाली देते हुए बाइक को रास्ते से हटाने को कहा। दोनों भाईयों ने गाली देने का जब विरोध किया तो आरोपी उनसे भिड़ गए।

आरोपियों में शामिल सुमित चौधरी, जयपाल सिंह बघेल और प्रेमसिंह परमार ने दोनों को बंधक बना लिया और पास ही मौजूद गार्ड रूम में ले गए। यहां तीनों ने मिलकर दोनों आदिवासी युवकों को बेरहमी से पीटा और वीडियो बनाया। करीब 8 घंटे तक दोनों को बंधक बनाकर रखा गया। सुबह में दोनों भाई किसी तरह से वहां से निकलकर भागे और फिर परिवार वालों को घटना की सूचना दी।

परिवार ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

दोनों पीड़ित धार जिले के मांडल क्षेत्र नालछा गांव के रहने वाले हैं। परिवार वालों ने इसके बारे में सरपंच को बताया। जिसके बाद उन्होंने घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। डीसीपी आदित्य मिश्रा ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों भाईयों को एमवाय में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। घटन में शामिल तीनों आरोपियों सुमित चौधरी, जयपाल सिंह बघेल और प्रेमसिंह परमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कांग्रेस ने बोला शिवराज सरकार पर हमला

मध्य प्रदेश में आदिवासियों और दलितों के साथ हो रही लगातार ऐसी बर्बर घटना को लेकर शिवराज सरकार विपक्ष के निशाने पर है। चुनावी साल में इस तरह की घटना भाजपा के लिए सिरदर्द बन सकती है। आदिवासी संगठन जयस ने सरकार से आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस ने घटना का वीडियो ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है।

बता दें कि इससे पहले सीधी जिले में हुए पेशाब कांड ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की भारी फजीहत करा दी थी। आरोपी के बीजेपी कार्यकर्ता होने के कारण सीएम शिवराज ने पीड़ित को भोपाल बुलाकर उससे माफी मांगी थी और उसे आर्थिक मदद दिलवाया था। इससे पहले 30 जून को शिवपुरी जिले में दो दलित युवकों को लड़कियों के साथ छेड़खानी करते हुए ग्रामीणों ने पकड़ा था। इसके बाद न केवल उनकी जमकर पिटाई हुई बल्कि दोनों को मल खाने के लिए भी मजबूर किया गया था।

Tags:    

Similar News