VHP: 'क्रिसमस पर हिंदू बच्चों को न बनाए सांता क्लॉज', VHP की स्कूल प्राचार्यों को चेतावनी

Vishva Hindu Parishad: विश्व हिंदू परिषद ने मध्य प्रदेश के सभी स्कूलों के प्राचार्यों को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वो अपने स्कूल में हिन्दू बच्चों को सांता क्लॉज न बनाएं।

Written By :  aman
Update: 2022-12-24 11:30 GMT

 प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

VHP on Christmas : भारत सहित दुनिया भर में क्रिसमस की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। छोटे-छोटे बच्चे क्रिसमस को लेकर खासे उत्साहित हैं। स्कूलों में भी तैयारियां अंतिम चरण में है। इस बीच विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) ने बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रदेश के सभी स्कूलों के प्राचार्यों को पत्र लिखकर हिन्दू बच्चों को 'सांता क्लॉज' ना बनाने की अपील की है। वीएचपी (VHP) ने इसे लेकर बाकायदा ट्वीट भी किया है। विहिप का ये ट्वीट अब तेजी से वायरल हो रहा है।

विहिप ने स्कूलों को लिखी चिट्ठी में कहा है कि, 'मध्य भारत प्रान्त के सभी विद्यालयों में जो छात्र सनातन हिन्दू धर्म और परंपरा को मानते हैं, उन छात्रों को विद्यालय में होने वाले क्रिसमस के कार्यक्रम में सांता क्लॉस बना रहे हैं और क्रिसमस ट्री भी लाने का बोल रहे हैं। ये हमारी हिन्दू संस्कृति पर हमला है। हिंदू बच्चों को ईसाई धर्म में प्रेरित करने हेतु षड्यंत्र है। आर्थिक रूप से भी ऐसी ड्रेस या पेड़ लाने से अभिभावकों का नुकसान है।' ट्वीट में ऊपर ये भी लिखा है, 'भारत भूमि संतों की भूमि- सांता की नहीं किसी भी हिन्दू छात्र को अभिभावक की अनुमति के बिना सांता नहीं बनाएं।' ये ट्वीट Vishva Hindu Parishad - Madhya Bharat नामक ट्विटर हैंडल से किया गया है। 

विहिप ने प्राचार्यों को चिट्ठी में क्या लिखा?

स्कूलों के प्रिंसिपल को लिखी चिट्ठी में विश्व हिन्दू परिषद ने लिखा है कि 'मध्यभारत प्रान्त के सभी विद्यालयों में जो छात्र सनातन हिन्दू धर्म और परंपरा को मानते हैं, उन छात्रों को विद्यालय में होने वाले क्रिसमस के कार्यक्रम में सांता क्लॉस बना रहे हैं और क्रिसमस ट्री भी लाने का बोल रहे हैं। यह हमारी हिन्दू संस्कृति पर हमला है, हिंदू बच्चों को ईसाई धर्म में प्रेरित करने के लिए यह षड्यंत्र है। आर्थिक रूप से भी ऐसी ड्रेस या पेड़ लाने से अभिभावकों का नुकसान है। विद्यालय हिंदू बच्चों को सांता बनाकर ईसाई धर्म (Christianity) के प्रति श्रद्धा और आस्था उत्पन्न करने का काम कर रहा क्या? हमारे हिंदू बच्चे राम बने, कृष्ण बने, बुद्ध बने, गौतम, महावीर बने, गुरु गोविंद सिंह बने, यह सब तो बनना चाहिए, क्रांतिकारी बने, महापुरुष बने, परंतु सांता नहीं बनना चाहिए।

अभिभावकों की अनुमति के बिना सांता क्लॉस नहीं बनाएं

वीएचपी ने चिट्ठी में आगे लिखा, 'ये भारत भूमि संतों की भूमि है। सांता की नहीं। सभी विद्यालयों से आग्रह है कि हिन्दू बच्चों को अभिभावकों की अनुमति के बिना सांता क्लॉस नहीं बनाये और यदि कोई विद्यालय ऐसा करता है तो उस स्कूल के विरुद्ध विश्व हिन्दू परिषद कानूनी कार्यवाही करेगी। साथ ही लिखा है, प्रांत के सभी जिलों में यह पत्र सभी विद्यालयों को दिए जा रहे हैं।'

Tags:    

Similar News