मुबंई को राहत- 62 प्राइवेट सेंटर्स को मिली वैक्सीन,फिर से शुरू टीकाकरण

दो दिन पहले वैक्सीन की कमी के चलते बंद हुए 71 सेंटर में से 62 में वैक्सीनेशन का काम फिर शुरू हो गया है।

Published by :  APOORWA CHANDEL
Update: 2021-04-12 07:12 GMT

वैक्सीनेशन (फोटो-सोशल मीडिया)

मुंबई: देश में सबसे ज्यादा कोरोना की मार महाराष्ट्र झेल रहा है। जहां आए दिन कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। जिसकी वजह से राज्य में लॉकडाउन(Lockdown) लगाने के बारे में सोचा जा रहा है। कोरोना के मामले बढ़ने के साथ-साथ राज्य में वैक्सीन की कमी (Vaccine Shortage) के चलते कई वैक्सीनेशन सेंटर भी बंद हुए। लेकिन अब कुछ सेंटर में वैक्सीन उपलब्ध करा दी गई है। जिसके चलते 62 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर में सोमवार से वैक्सीनेशन फिर से शुरू कर दिया गया है।

कोरोना की दोहरी मार झेल रहे महाराष्ट्र में स्थिति काफी चिंताजनक होती जा रही है। महाराष्ट्र में वैक्सीन की कमी की खबरें आने के बाद अब यह खबर आ रही है इन सेंटरों पर वैक्सीन मुहैया करा दी गई है। जिसके बाद दो दिन पहले वैक्सीन की कमी के चलते बंद हुए 71 सेंटर में से 62 में वैक्सीनेशन का काम फिर शुरू हो गया है।

वैक्सीन को लेकर BMC का बयान

बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन(BMC) ने एक बयान में कहा कि, बीएमसी को पिछले दो दिनों में कुल 2,33,970 खुराक मुहैया कराई गई है। जिसमें से कुछ स्टॉक निजी अस्पतालों को दिए हैं। इसके साथ ही 12 अप्रैल से 71 निजी अस्पतालों में से 62 में टीकाकरण शुरू हो गया।' और बाकी बचे सेंटर्स में भी आज शाम तक वैक्सीन की डोज पहुंच जाएगी।

महाराष्ट्र को मिली कम डोज

हाल ही में वैक्सीन की कमी को लेकर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में वैक्सीन की भारी कमी है, इसके बावजूद केंद्र सरकार ने राज्य को सिर्फ वैक्सीन की साढ़े सात लाख डोज ही दी। साथ ही उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और हरियाणा जैसे राज्यों को ज्यादा डोज दी गई।

महाराष्ट्र के साथ भेदभाव हो रहा है, वो भी ऐसे समय जब महाराष्ट्र में कोरोना सबसे तेजी से बढ़ रहा है और हमारे पास एक्टिव मरीजों की संख्या भी ज्यादा है। फिर भी हमें कम वैक्सीन क्यों दी जा रही हैं?'

Tags:    

Similar News