Baba Siddique Murder Case : बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में चौथे आरोपी की हुई पहचान, जासिन अख्तर की तलाश में जुटी पुलिस

Baba Siddique Murder Case : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या करने वालों दो आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-13 16:56 IST

Baba Siddique Murder Case : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में एक और यानी चौथे आरोपी की पहचान हुई है, उसका नाम जासिन अख्तर है। वह पंजाब के जालंधर का रहने वाला है। वह पटियाला जेल में बंद था, सात जून को ही बाहर आया है। बताया जा रहा है कि पटियाला जेल में ही उसकी मुलाकात लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लोगों से हुई थी। 

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या करने वालों दो आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है। पुलिस ने आगे की जांच के लिए कोर्ट से 14 दिन की हिरासत की मांग की है। कोर्ट ने एक आरोपी गुरमेल सिंह को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है, जबकि एक अन्य आरोपी धर्मराज कश्यप की उम्र को लेकर अभी संशय बरकरार है। कोर्ट ने पुलिस ने उसका आधार कार्ड मांगा है। 

पुलिस ने मांगी थी 14 दिन की हिरासत

पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले में गिरफ्तार दो शूटर गुरमेल सिंह (23) और धर्मराज कश्यप को एस्प्लेनेड कोर्ट में पेश किया गया है। कोर्ट रूम में क्राइम ब्रांच के कर्मचारी भी मौजूद रहे। हालांकि, कश्यप ने कोर्ट को बताया कि उसकी उम्र 17 साल है। सरकारी वकील ने कहा कि आधार कार्ड के अनुसार उसकी उम्र 19 साल है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने आरोपियों के पास से 28 जिंदा कारतूस जब्त किए हैं, जो किसी अंतरराष्ट्रीय गिरोह से जुड़े हो सकते हैं। पुलिस ने आगे की जांच के लिए 14 दिन की हिरासत की मांग कर की थी।  

पुलिस ने बताया कि शूटरों में एक आराेपी हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह है। उसके खिलाफ पहले भी हत्या का मामला दर्ज है। उसके परिजनों ने उसे 11 साल पहले घर से बेदखल कर दिया था। परिजनों ने उसके कृत्यों के लिए कड़ी सजा की मांग की है।

चौथे आरोपी की भी हुई पहचान

बता दें कि पुलिस ने जिन दो हमलावरों को गिरफ्तार किया है, उसका हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह और उत्तर प्रदेश के बहराइच धर्मराज राजेश कश्यप है। वहीं, तीसरा संदिग्ध उत्तर प्रदेश के बहराइच का निवासी शिव कुमार है, जो अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है। पुलिस ने तीनों आरोपी के खिलाफ हत्या, शस्त्र अधिनियम और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने चौथे आरोपी की भी पहचान कर ली है, उसका नाम जासिन अख्तर है। वह पंजाब के जालंधर का रहने वाला है।

Tags:    

Similar News