Baba Siddique: यूट्यूब पर सीखा गोली चलाना, इंस्टाग्राम पर करते थे बातचीत, बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा

Baba Siddique: बाबा सिद्दीकी की सरेराह हत्या हो जाने के बाद राज्य में हड़कंप मच गया था। पुलिस इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई है। जांच के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे भी हो रहे हैं।

Update:2024-10-16 11:34 IST

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा (सोशल मीडिया)

Baba Siddique Murder Case: एनसीपी के दिग्गज नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की बीते शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बाबा सिद्दीकी की सरेराह हत्या हो जाने के बाद राज्य में हड़कंप मच गया था। पुलिस इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई है। जांच के दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे भी हो रहे हैं। मुंबई पुलिस की जांच के दौरान एक हैरान कर देने वाला दावा सामने आया है।

पुलिस अफसरों का इस हत्याकांड को लेकर कहना है कि बाबा सिद्दीकी का मारने वाले आरोपियों ने तीन माह पहले पुणे में इसकी योजना तैयार की थी। साथ ही यूट्यूब के जरिए गोली चलाना सीखा था। यही नहीं आरोपी स्नैपचैट और इंस्टाग्राम के जरिए साजिशकर्ताओं से बातचीत करते थे। मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस हत्याकांड में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 21 अक्टूबर तक चारों आरोपी पुलिस की कस्टडी में रहेंगे। इस दौरान पुलिस गहनता से आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

पुलिस ने यह भी दावा किया है कि आरोपी गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप ने बाबा सिद्दीकी पर छह राउंड फायर किया था। गोली लगने के बाद बाबा सिद्दीकी जमीन पर गिर पड़े थे। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया था। सरेराह गोली मारने के बाद आरोपी भागने की फिराक में थे। लेकिन पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को यह बताया है कि उन्होंने यूट्यूब के जरिए गोली चलाना सीखा था। यह जानकारी मिलने के बाद पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर किस जगह आरोपी गोली चलाने का अभ्यास करते थे। साथ ही स्नैपचैट और इंस्टाग्राम के जरिए आरोपी साजिशकर्ताओं के संपर्क में थे। तीन माह पूर्व पूणे में बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश रची गयी थी।

शूटरों को हत्याकांड के लिए दिए गए दो लाख रुपये

उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद निवासी हरीश कुमार बालक्रम निषाद (23) को मुंबई की कोर्ट में पेष किया गया। कोर्ट ने हरीश को 21 अक्तूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक प्रवीण और शुभम लोनकर ने बाबा सिद्दीकी की हत्या को अंजाम देने के लिए शूटर गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को दो लाख रुपये दिए थे। दोनों शूटरों को यह धनराशि आरोपी हरीश कुमार के जरिए ही भेजा गया था। बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में तीसरा आरोपी शिवा गौतम अभी भी फरार है। पुलिस उसकी तलाश के लिए दबिश दे रही है। बताया जा रहा है कि हरीश और धर्मराज कश्यप उसी गांव के रहने वाले हैं। जहां वांछित शिवा गौतम रहता है।

Tags:    

Similar News