Baba Siddique Murder Case : पुलिस ने पांच और आरोपियों को किया गिरफ्तार, ये निकला मुख्य सजिशकर्ता

Baba Siddique Murder Case : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शुक्रवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-18 18:34 IST

Baba Siddique Murder Case : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शुक्रवार को पांच और लोगों को गिरफ्तार किया गया। अब तक इस हाई-प्रोफाइल मामले में गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या नौ हो गई। बता दें कि बाबा सिद्दीकी को 12 अक्टूबर को मुंबई के बांद्रा इलाके में उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर गोली मार दी गई थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर पड़ोसी रायगढ़ जिले के पनवेल और कर्जत से छापेमारे के दौरान पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी अपराध की साजिश और उसे अंजाम देने में शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार लोगों की कुल संख्या अब नौ हो गई है। इससे पहले चार आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। उनमें दो कथित तौर पर शूटर थे, जिन्हें पुलिस और राहगीरों ने मौके से ही पकड़ लिया था।

इन्हें किया गिरफ्तार

पुलिस ने शुक्रवार की सुबह जिन पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें नितिन सप्रे, रामफुल चंद कनौजिया, संभाजी किशोर पारधी, प्रदीप दत्तू थोम्ब्रे और चेतन पारधी शामिल है। इनमें  नितिन सप्रे को डोंबिवली और रामफुल चंद कनौजिया को पनवेल से और संभाजी किशोर पारधी, प्रदीप दत्तू थोम्ब्रे व चेतन पारधी को अंबरनाथ से गिरफ्तार किया गया है। इन सभी आरोपियों को बाद में कोर्ट में पेश किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी नितिन सप्रे और राम कनौजिया हैं, जिन्होंने शूटर्स शिवकुमार और धर्मराज को हथियार और पैसे मुहैया कराए थे। दोनों शूटर मुख्य आरोपी सप्रे के पास कर्जत में आकर एक दिन रूके भी थे। नितिन सप्रे शुभम लोनकर के संपर्क में था। अब पुलिस ये पता करने की कोशिश कर रही है कि शूटरों ने हथियार चलाने की ट्रेनिंग कहां से ली है।

इस पिस्टल से किया गया मर्डर

पुलिस ने बताया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए शूटरों ने जिस पिस्टल का इस्तेमाल किया था, वह विदेशी यानी तुर्की से बनी हुई है। यह 7.62 एमएम की टिसास पिस्टल है।

Tags:    

Similar News