Building Collapse: भरभराकर गिरी इमारत, मलबे से निकाली गईं 7 लाशें, मुआवजे का एलान

Building Collapse: महाराष्ट्र में 5 मंजिल इमारत के धराशायी होने के बाद कई लोगों की मौत हो गयी। मलबे से लगातार लाशें निकल रहीं हैं।

Written By :  Vijay Kumar Tiwari
Published By :  Shivani
Update:2021-05-29 07:00 IST
इमारत की गिरी छत(फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Building Collapse: देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई से सटे उल्हासनगर इलाके में एक 5 मंजिला इमारत का एक हिस्सा अचानक गिर जाने से उसमें दबे 7 लोगों की मौत हो गई है। शुक्रवार देर रात करीब 10 बजे उल्हासनगर के सिद्धि इमारत का एक हिस्सा अचानक गिर गया, जिसके बाद पूरे इलाके में अफरा तफरी मच गई।

बताया जा रहा है कि ठाणे महानगरपालिका और TDRF की टीम के मौके पर पहुंचने के बाद दमकल विभाग की टीम ने मलबे में दबे हुए 7 शव को बाहर निकलवाया है।
जानकारी के अनुसार, गिरने वाली इमारत लगभग 26 साल पुरानी थी। हादसे के बाद बिल्डिंग को सीलकर देने की प्रक्रिया शुरू की गयी।

मृतकों के परिवार को 5 लाख मुआवजा 

फिलहाल घटना में मरने वाले लोगों के लिए महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे ने 5 लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की है। इमारत का एक भाग कैसे गिरा इसकी जांच की जा रही है।

निर्माणाधीन मकान गिरने से 3 की मौत 

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में दर्दनाक हादसा हो गया। रविवार सुबह यहां एक निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिर गया। इस हादसे में दो मजदूर और मकान मालिक का बेटा मलबे के नीचे दब गए। दुर्घटना के बाद कोहराम मच गया। उन्हें मलबे के नीचे से निकल गया, तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी।

मामला कासगंज जिले के कोतवाली सदर क्षेत्र के नदरई गेट इलाके का है। आज यहां उस समय हड़कामो मच गया जब एक मकान निर्माण कार्य के दौरान धराशाई हो गया। जिस वक्त ये हादसा हुआ, मजदूर काम पर थे।

हादसे में मकान का लेंटर गिरने से मजदूरों सहित मकान मालिक के बेटे की दब कर दर्दनाक की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन से अधिक लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है‌ । दमकल विभाग और जिला प्रशासन की टीम का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Tags:    

Similar News