Corona Effect : केंद्र ने महाराष्ट्र सरकार को दी सलाह, गणपति महोत्सव में न जुटे भीड़

महाराष्ट्र में आगामी गणपति त्योहार को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को सलाह दी है...

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-08-28 05:35 GMT

केंद्र ने महाराष्ट्र सरकार को दी सलाह (social media)

महाराष्ट्र में आगामी गणपति त्योहार को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को कोरोना के बढ़ते मामलों के प्रति आगाह किया है। केंद्र ने कहा है कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार दही हांडी और गणपति उत्सव में स्थानीय स्तर पर भीड़भाड़ और बड़े पब्लिक इवेंट्स पर रोक लगाए, ताकि कोरोना के प्रसार पर रोक लग सके।

त्योहार में सार्वजनिक और भीड़भाड़ होने पर पाबंदी लगाएं

महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा है कि महाराष्ट्र में पिछले महीने में कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी देखी गई है, लेकिन कुछ जिले ऐसे हैं, जिनमें संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है। ऐसे में गृह मंत्रालय की ओर से आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने सुझाव दिया है कि त्योहार में सार्वजनिक कार्यक्रमों और लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगाएं।

महाराष्ट्र में अभी हैं इतने एक्टिव केस

महाराष्ट्र में अभी फिलहाल 51,574 एक्टिव मरीज हैं। पिछले 24 घंटे में 362 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं, जबकि पांच मरीजों ने दम तोड़ दिया है। शुक्रवार को कोरोना के 4,654 नए मामले सामने आए है। वहीं, 170 मरीजों की मौत हो गई है पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 3,301 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान जालना, अकोला, वर्धा, गोंदिया, भंडारा और नागपुर में संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। 

उन्होंने आगे कहा कि कोरोना की दूसरी लहर गई नहीं है और इसलिए हमें एहतियात बरतने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि सितंबर और अक्टूबर के महीने हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि इस महीने हम नए नए त्योहारों को मनाने के लिए तैयार हो रहे होते हैं। इसलिए केंद्र सरकार (Central Government) ने लोगों से एक बार फिर कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से बचने का आग्रह किया है।

Tags:    

Similar News