Maharashtra Corona Third Wave: अलर्ट जारी, आ गई है कोरोना की तीसरी लहर!

Corona Third Wave : मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लोगों को अलर्ट किया गया है...

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-09-07 12:59 GMT

मुंबई में आ गई है कोरोना की तीसरी लहर (social media)

Maharashtra Corona Third Wave: देश में कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) आ चुकी है। कोरोना को लेकर मुंबई में लोगों को अलर्ट (Maharashtra Alert) करने के लिए जारी किया गया मैसेज तो यही संदेश दे रहा है। मुंबई (Mumbai) की मेयर किशोरी पेडनेकर ने लोगों को आगाह किया है। पेडनेकर ने कहा है कि गणपति बप्पा आने वाले हैं इसलिए लोगों को जागरूक रहने की आवश्यकता है। 'मेरा घर मेरा बप्पा' का ऐलान किया है। इसके अलावा 'मेरा मंडल, मेरा बप्पा' का नारा है। उन्होंने कहा है कि मंडल में दस कार्यकर्ता इसका खयाल रखेंगे की कोई भी इधर-उधर बिना मास्क के नहीं घूमेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि तीसरी लहर आने वाली नहीं है, बल्कि आ चुकी है। 

राज्य कैबिनेट मंत्री ने संक्रमण को लेकर दिया था संकेत

बता दें कि राज्य कैबिनेट मंत्री राउत ने भी हाल ही में अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने संकेत दिए कि प्रशासन जल्द ही कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए पाबंदियों का एलान कर सकता है। उन्होंने कहा था कि शहर में तीसरी लहर अपने पैर जमा चुकी है क्योंकि दो दिनों में दोहरे अंक में संक्रमण के मामले देखे गए हैं। बैठक में राजस्व, पुलिस और स्वास्थ्य समेत कई सरकारी विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे थे। 

पिछली दोनों लहरों में महाराष्ट्र प्रभावित राज्य

पाबंदियों का यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। इसकी जानकारी कैबिनेट मंत्री नितिन राउत ने दी है। उन्होंने बताया कि शहर में लगातार संक्रमण के मामले मिले हैं। उन्होंने आगे बताया की कोरोना महामारी की पिछली दोनों लहरों में महाराष्ट्र प्रभावित राज्य था। दूसरी लहर के दौरान ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में तैयारियों की बात कही थी। हाल ही में उन्होंने तीसरी लहर को लेकर भी चेतावनी जारी की है। उन्होंने लोगों को कोरोना से बचने को लेकर जागरुक किया है।

Tags:    

Similar News