मुम्बई में कोरोना विस्फोट: एक ही स्कूल के 16 छात्र कोरोना संक्रमित, कतर देश से निकला कनेक्शन

Coronavirus in Navi Mumbai: स्कूल में कोरोना संक्रमित आए सभी 16 बच्चे कक्षा 8 से 11 तक के छात्र हैं।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Monika
Update: 2021-12-18 07:29 GMT

नवी मुम्बई में कोरोना विस्फोट (फोटो : सोशल मीडिया )

Coronavirus in Navi Mumbai: महाराष्ट्र के नवी मुंबई (Navi Mumbai)स्थित घनसोली के एक स्कूल में 16 छात्रों ने कोरोनावायरस (16 student Corona positive ) के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। कोविड परीक्षण सकारात्मक आने के पश्चात सभी संक्रमित छात्रों को निकटतम स्थानीय कोविड केयर केंद्र में रखा गया है तथा वही पर उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। स्कूल में कोरोना संक्रमित आए सभी 16 बच्चे कक्षा 8 से 11 तक के छात्र हैं।

कोविड मामलों से संबंधित अधिकारियों और नवी मुम्बई नगर पालिका के मुताबिक-"कुछ दिनों पूर्व ही संक्रमित आए छात्रों में से अपने परिवार के साथ घनसोली के गोठीवली में रहने वाले एक छात्र के पिता 9 दिसंबर को कतर से वापस भारत लौटे थे तथा वापस लौटने पर हुए कोविड 19 जांच में उनका नकारात्मक परीक्षण आया था लेकिन जब उनके परिवार के सदस्यों का परीक्षण किया गया इसी स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाला उनका बेटा कोरोना संक्रमित पाया गया था। इस एक छात्र का कोविड परीक्षण सकारात्मक आने के पश्चात सावधानी बरतते हुए स्कूल में पढ़ने वाले अन्य सभी छात्रों का भी कोविड किया गया जिसके बाद स्कूल में अब तक कुल 16 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।"

स्कूल में सामूहिक कोरोना परीक्षण जारी 

स्कूल में छात्रों के बीच इस बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच स्कूल में सामूहिक कोरोना परीक्षण (mass testing in school) जारी है। इसके तहत पिछले तीन दिनों में स्कूल में 811 छात्रों का परीक्षण किया गया है तथा प्राप्त सूचना के आधार पर शनिवार को 600 और छात्रों का भी कोविड परीक्षण किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त महाराष्ट्र में बीते दिन यानी शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 902 नए मामले सामने आए हैं।

Tags:    

Similar News