हनुमान चालीसा पढ़ेंगे, सरकार राजद्रोह का मुकदमा लगाकर दिखाए, देवेंद्र फड़नवीस ने दी चुनौती

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) को लेकर खड़ा हुआ सियासी बवंडर थमता नजर नहीं आ रहा है। राज्य में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी (BJP) भी इस मामले में कूद गई है।

Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-04-25 11:14 GMT

पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस: Photo - Social Media

Mumbai News: महाराष्ट्र (Maharashtra News) में हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) को लेकर खड़ा हुआ सियासी बवंडर थमता नजर नहीं आ रहा है। राज्य में विपक्ष की भूमिका निभा रही बीजेपी (BJP) भी इस मामले में कूद गई है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस (Devendra Fadnavis) ने हनुमान चालीसा विवाद में राणा दंपति (Rana couple) का समर्थन करते हुए उद्धव ठाकरे सरकार (uddhav thackeray government) पर जमकर निशाना साधा है। फड़नवीस ने राज्य सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि हम सारे हनुमान चालीसा बोलेंगे, सरकार में अगर हिम्मत है तो हमारे ऊपर राजद्रोह का मुकदमा लगाकर दिखाए।

उद्धव सरकार पर तंज

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने सोमवार को मुंबई में हनुमान चालीसा को लेकर हो रहे विवाद पर एक प्रेस कांफ्रेस आयोजित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं पढ़ी जाएगी तो क्या पाकिस्तान में पढ़ी जाएगी। देवेंद्र फड़नवीस ( ने सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि इनको हनुमान चालीसा से इतनी नफरत क्यों है? हम सारे हनुमान चालीसा बोलेंगे, सरकार में अगर हिम्मत है तो हमारे ऊपर राजद्रोह का मुकदमा लगाकर दिखाए। भाजपा नेता ने इस दौरान हनुमान चालीसा पढ़कर भी सुनाई।

सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार

लाउडस्पीकर विवाद को लेकर महाराष्ट्र के गृह मंत्री द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक का बीजेपी (BJP) ने बहिष्कार किया है। पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बीते 3-4 दिनों में जिस तरह से पुलिस का इस्तेमाल करते हुए विरोधी पार्टी के लोगों को जान से मारने की धमकी दी गई, उससे संवाद के लिए जगह कहां बचती है। ? हम गृह मंत्री की बैठक में जाकर क्या करेंगे क्योंकि उस बैठक में मुख्यमंत्री तो मौजूद ही नहीं होंगे।

बता दें कि मुंबई में लाउडस्पीकर विवाद को लेकर 28 दलों की एक बैठक चल रही है। हालांकि इस बैठक में राज्य के अहम विपक्षी चेहरे देवेंद्र फड़नवीस और राज ठाकरे शामिल नहीं हुए हैं।

फड़नवीस ने राणा दंपति का किया समर्थन

पूर्व सीएम देवेंद्र फड़नवीस (Former CM Devendra Fadnavis) ने राणा दंपति के साथ जेल में बदससलूकी का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जेल में बंद सांसद नवनीत राणा को गंदा पानी पीने के लिए दिया जा रहा है। उन्हें बाथरूम तक जाने नहीं दिया जा रहा है। राणा दंपति की गिरफ्तारी गैर कानूनी है।

Tags:    

Similar News