महाराष्ट्र में बड़ा हादसा: हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, 4 मरीजों की मौत

ठाणे के प्राइम क्रिटीकेअर हॉस्पिटल बुधवार सुबह आग लगने से चार मरीजों की मौत हो गई है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-04-28 07:10 GMT

आग लगने की सांकेतिक फोटो (साभार- सोशल मीडिया)

ठाणे: कोरोना वायरस (Corona Virus) संकट के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक बार फिर से अस्पताल में आग (Fire in Hospital) लगने की घटना सामने आई है। यहां ठाणे (Thane) जिले में प्राइम क्रिटीकेअर हॉस्पिटल (Prime Criticare Hospital) में आज यानी बुधवार तड़के भीषण आग लग गई। जिसके बाद मौके पर हड़कंप मच गया। घटना के बाद मरीजों को आनन-फानन में दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इस घटना में चार मरीजों की मौत हो गई है।

बुधवार तड़के हॉस्पिटल में आग लगने से मरीजों में डर का माहौल पैदा हो गया और मौके पर अफरा-तफरी मच गई। घटना के बाद तुरंत मरीजों को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किए जाने का काम शुरू हो गया। इस हादसे में चार मरीजों ने अपनी जान गंवा दी है, हालांकि कहा जा रहा है कि मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

मृतक की सांकेतिक फोटो, साभार- सोशल मीडिया

शिफ्टिंग के दौरान हुई मरीजों की मौत

मामले में ठाणे महानगर पालिका के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह तीन बजकर 40 मिनट पर ठाणे के मुंब्रा में प्राइम क्रिटिकेअर अस्पताल में आग लग गई। जिसके बाद आग पर काबू पाने के लिए दो दमकल और एक बचाव वाहन घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाने का काम शुरू किया गया। अधिकारी ने बताया कि दूसरे अस्पताल में मरीजों की शिफ्टिंग के दौरान चार की मौत हो गई है।

विरार के अस्पताल में आग लगने से हुई थी 14 की मौत

आपको बता दें कि इससे पहले मुंबई से सटे विरार (Virar) शहर में स्थित विजय वल्लभ हॉस्पिटल (Vijay Vallabh Hospital) के आईसीयू में आग (Fire in Covid-19 ICU) लग गई थी। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी। हॉस्पिटल के आईसीयू (ICU) में17 मरीज भर्ती थे। जिन मरीजों की मौत हुई थी वो कोरोना से संक्रमित थे। घटना के बाद मरीजों को नजदीकी हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया था।


Tags:    

Similar News