Indian Railways: कोरोना के बढ़ते आंकड़े, क्या फिर से रद्द होगी ट्रेनें

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने तेजस एक्सप्रेस का संचालन एक महीने के लिए रोक दिया है।

Published By :  Shraddha
Update: 2021-04-09 11:31 GMT

फोटोज (सोशल मीडिया)

नई दिल्ली : देश में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि कहीं पिछले साल की तरह ट्रेनों की आवाजाही पर रोक न लग जाए। आपको बता दें कि कोरोना के तेजी से देशभर में आंकड़े को देखते हुए कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू, कुछ शहरों में पूर्ण लॉकडाउन, तो कुछ शहरों में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है।

भारतीय रेलवे ने तेजस एक्सप्रेस का संचालन एक महीने के लिए रोक दिया

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने तेजस एक्सप्रेस का संचालन एक महीने के लिए रोक दिया है। यह ट्रेन मुंबई सेंट्रल से अहमदाबाद के बीच चलने वाली ट्रेन की आवाजाही को रोका गया है। भारतीय रेलवे के इस फैसले से अब लोगों के मन में यह विचार आ रहा है कि क्या कोरोना के ऐसे ही बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए पिछले साल की तरह सरकार ट्रेनों को बंद करने का फैसला ना कर दे।

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने दिया यह बयान

भारतीय रेलवे ने लोगों की इस चिंता पर एक बयान जारी किया है। जिसमें उन्होंने यह साफ कर दिया है कि इंडियन रेलवे का ट्रेनों को रोकने या उसमें किसी भी प्रकार की पाबंदी करने का अभी कोई विचार नहीं है। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने कहा " जो लोग यात्रा करना चाहते हैं वो कर सकते हैं। उनके लिए ट्रेनों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं की मांग अनुसार ट्रेन चलाई जाएगी। "

फोटोज (सोशल मीडिया)

भारतीय रेलवे ने अभी ट्रेनों की आवाजाही को लेकर कोई फैसला नहीं किया है

रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या पहले की तरह सामान्य देखी गई है। बताया जा रहा है कि कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू की वजह से जल्दी स्टेशन पहुंच जाते हैं। जिसकी वजह से स्टेशनों पर भीड़ दिखाई दे रही है। भारतीय रेलवे ने अभी ट्रेनों की आवाजाही को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है। अभी भारतीय रेलवे को किसी प्रकार का आधिकारिक अनुरोध नहीं मिला है। 

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News