'Why I killed Gandhi' फिल्म पर महाराष्ट्र में भड़का बवाल, कांग्रेस विधायक नाना पटोले की तीखी प्रतिक्रिया

Why I killed Gandhi: इन उठ रहे बवाल के बीच शुक्रवार को फिल्म ‘Why I killed Gandhi' का ट्रेलर रिलीज किया गया था । इस फिल्म में एनसीपी सांसद अमोल कोल्हे ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का किरदार निभाया है ।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2022-01-23 07:28 GMT

फिल्म Why I killed Gandhi  (फोटो : सोशल मीडिया )

Why I killed Gandhi: शॉर्ट फिल्म 'Why I killed Gandhi' इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है । ख़ास कर महाराष्ट्र (Maharashtra) में इस फिल्म को लेकर कुछ ज्यादा बवाल मचा हुआ है । राजनीतिक गलियारों तक इसकी गूंज सुनी जा सकती है। महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) पर बनी इस शॉर्ट फिल्म पर कांग्रेस के नेता नाना पाटेकर (nana patekar) का कहना है की अगर आप गांधीजी के हत्यारे को नायक के रूप में देखते है तो इसे स्वीकार्य नहीं किया जायेगा । महात्मा गांधी को देश में उनकी विचारधारा के माध्यम से जाना जाता है । नाना पाटेकर का कहना है कि कांग्रेस इस फिल्म का विरोध करेगी । उन्होंने फिल्म को महाराष्ट्र में रिलीज से रोकने के लिए सीएम से अनुरोध करने की भी बात कही है ।

आपको बता दें, इन उठ रहे बवाल के बीच शुक्रवार को फिल्म 'Why I killed Gandhi' का ट्रेलर रिलीज किया गया था । इस फिल्म में एनसीपी सांसद अमोल कोल्हे ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का किरदार निभाया है । जिसके बाद से ही उनका भी विरोध किया जा रहा है ।

फिल्म रिलीज करने की तैयारी

फिल्म 'Why I killed Gandhi' साल 2017 में बनी थी, लेकिन इसे अब रिलीज करने की तैयारी की जा रही है । इस फिल्म का विरोध दो कारणों से किया जा रहा है । पहला तो महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को एक नायक के रूप में दिखाने के लिए, दूसरा एनसीपी सांसद अमोल कोल्हे का ये रोल निभाने के लिए । इन विवादों को देखते हुए फिल्ममेकर्स का कहना है कि, फिल्म में गांधी हत्या के मुकदमे के दौरान गोडसे द्वारा दिये बयान को फिल्माना है । इसका उद्देश्य 20वीं शताब्दी के भारत के इतिहास को अलग से देखने की झलक है। वही Why I killed Gandhi' किताब को नाथूराम गोडसे के भाई गोपाल गोडसे ने लिखी है जो 27 दिसंबर 2015 को छपी थी । इसी किताब पर फिल्म बनाई गयी है जो इसी महीने 30 जनवरी को रिलीज की जानी है । लेकिन इस उठ रहे बवाल के बाद लगता है इस साल भी फिल्म रिलीज में परेशानी आने वाली है ।

Tags:    

Similar News