Maharashtra Election 2024 : शिवसेना ने एक और सूची जारी की, आदित्य ठाकरे के खिलाफ मिलिंद देवड़ा लड़ेंगे चुनाव

Maharashtra Election 2024 : शिवसेना (एकनाथ शिंदे) ने रविवार को महाराष्ट्र चुनावों के लिए 20 उम्मीदवारों की अपनी एक और सूची जारी जा कर दी है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-27 22:45 IST

Maharashtra Election 2024 : शिवसेना (एकनाथ शिंदे) ने रविवार को महाराष्ट्र चुनावों के लिए 20 उम्मीदवारों की अपनी एक और सूची जारी जा कर दी है। इस सूची में पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा का नाम शामिल है, उन्हें वर्ली से टिकट दिया गया है। उनका मुकाबला शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे से होगा।

बता दें कि मिलिंद देवड़ा, यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने इसी साल कांग्रेस छोड़कर शिवसेना ज्वाइन कर ली थी। शिवसेना ने डिंडोशी से संजय निरुपम को टिकट दिया है, वह भी कांग्रेस पार्टी छोड़कर शिवसेना में शामिल हुए थे। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे नीलेश राणे कुदाल सीट से शिवसेना ने उम्मीदवार बनाया हैं। इससे पहले शिवसेना ने 23 अक्टूबर को 45 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। पार्टी ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को कोपरी-पचपाखड़ी से उम्मीदवार बनाया है।




NCP ने उम्मीदवारों की सूची जारी की

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। इस सूची में गेवराई से विजयसिंह पंडित, फलटन से सचिन सुधाकर पाटिल, निफाड़ से दिलीपकाका बांकर और पारनेर से काशीनाथ दांते को टिकट दिया है। वहीं, एनसीपी नेता नवाब मलिक की बेटी सना मलिक अनुशक्ति नगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी।

बता दें कि महायुति गठबंधन के तहत भारतीय जनता पार्टी ने 121, शिवसेना एकनाथ शिंदे ने 65 और एनसीपी अजित पवार ने अब तक कुल 49 यानी कुल 235 सीटों पर अपने प्रत्याशियों उतार दिये हैं। अभी 53 सीटों पर शेष प्रत्याशी उतारे जाने हैं, जिनका ऐलान भी जल्द किया जा सकता है।

20 नवंबर को होगा मतदान

गौरतलब है कि महायुति गठबंधन के तहत शिवसेना (एकनाथ शिंदे), भाजपा और एनसीपी (अजीत पवार) का मुकाबला महा विकास अघाड़ी गठबंधन (कांग्रेस, एनसीपी (एसपी) और शिवसेना (यूबीटी) से है। 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 20 नवंबर को चुनाव और मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

Tags:    

Similar News