Modi in Pune: पीएम मोदी ने किया शिवाजी की मूर्ति का अनावरण, पुणे को सौंपी मेट्रो रेल की सौगात

Modi in Pune: पीएम मोदी महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे। जहां प्रधानमंत्री ने छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण किया और पुणे शहर को दी मेट्रो की सौगात।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Divyanshu Rao
Update:2022-03-06 14:51 IST
पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

PM Modi in Maharashtra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने पुणे दौरे ओर प्रदेश और शहर की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पुणे आगमन पर पुणे नगर निगम स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज की भव्य मूर्ति का अनावरण कर अपने कार्यों का आगाज किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे मेट्रो रेल का उद्घाटन करने के साथ ही जनता को भी संबोधित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को अपने पुणे आगमन पर विशेष पुणे नगर निगम स्थित छत्रपति शिवजी महाराज की जिस मूर्ति का आवरण किया वह बेहद ही अद्भुत मूर्ति है। इस मूर्ति की ऊंचाई करीब 9 फ़ीट है तथा इसका निर्माण 1850 किलो गन मेटल से किया गया है।

पुणे मेट्रो रेल का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी इस पुणे यात्रा पर शिवजी महाराज की मूर्ति के अनावरण के बाद पुणे शहर को मेट्रो रेल की सौगात सौंपते हुए मेट्रो रेल परिजयोजना का उद्घाटन किया तथा इसी दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने गरवारे कॉलेज मेट्रो स्टेशन से लेकर आनंद नगर मेट्रो स्टेशन की यात्रा भी की। पीएम नरेंद्र मोदी ने पुणे मेट्रो की आधारशिला दिसंबर 2016 में रखी थी तथा आज के इस इसे जनता को सौंप दिया गया है।

अपने संबोधन में कही यह बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने पुणे मेट्रो उद्घाटन और अन्य कार्यो के तहत जनता को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इस संबोधन में कहा कि-"हमारी सरकार हर शहर में स्मार्ट ट्रांजिट सुविधाओं के लिए हरित परिवहन और इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। हम अपशिष्ट और सीवेज प्रबंधन संयंत्रों के साथ एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र स्थापित करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

Tags:    

Similar News