IIT MMS Video Case: मोहाली जैसी घटना अब IIT मुंबई में, छात्रा का बाथरूम की खिड़की से बनाया जा रहा था वीडियो

IIT MMS Video Case: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी जैसी घटना अब IIT मुंबई में, आईआईटी मुंबई की एक छात्रा ने कैंटीन कर्मचारी पर अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगाया है।

Update: 2022-09-20 13:03 GMT

IIT MMS Video Case (Photos - Social Media) 

IIT MMS Video Case: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी अश्लील वीडियो कांड का मामला अभी चल ही रहा था कि एक और ऐसी ही घटना सामने आई है। इसबार देश की प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान के तौर पर अपनी पहचान कायम करने वाली आईआईटी मुंबई की एक छात्रा ने कैंटीन कर्मचारी पर अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगाया है। पीड़िता छात्रा ने पवई पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। छात्रा का कहना है कि आरोपी कर्मचारी ने हॉस्टल 10 के बाथरूम की खिड़की से उसका एक वीडियो रिकॉर्ड किया था।

पवई पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के बाद आरोपी कैंटीन कर्मचारी को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, 22 वर्षीय आरोपी के मोबाइल से फिलहाल ऐसा कोई वीडियो प्राप्त नहीं हुआ है। कल यानी बुधवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा। आईआईटी प्रबंधन मामला सामने आने के बाद हरकत में नजर आ रही है। प्रबंधन ने कहा कि आरोपी ने जिस पाइप डक्ट का इस्तेमाल बाथरूम तक पहुंचने के लिए किया था, उसे बंद कर दिया गया है। संस्थान अपने छात्रों के साथ खड़ा है। छात्रों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

कैंटीन को किया गया बंद

आईआईटी मुंबई ने मामला सामने आने के बाद बयान जारी कर कहा कि आईआईटी के हॉस्टल की नाइट कैंटीन का एक कर्मचारी पाइप डक्ट पर चढ़कर बाथरूम में एक वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था। उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है। मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है। फिलहाल आरोपी के फोन से किसी तरह का फुटेज प्राप्त नहीं हुआ है।

कैंटीन को फौरन बंद कर दिया गया है, इसे अब तब ही खोला जाएगा, जब यहां केवल महिला स्टाफ होगा। वहीं बाहरी इलाके से बाथरूम तक जाने वाले रास्ते को सील कर दिया गया है। हॉस्टल 10 का सर्वे किए जाने के बाद सीसीटीवी कैमरे और जरूरी जगहों पर लाइटिंग की व्यवस्था की गई है।

बता दें कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी अश्लील वीडियो लीक कांड के तार अब विदेशों से भी जुड़ने लगे हैं। विरोध – प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को विदेशी नंबर से धमकी भरे फोन कॉल्स और वाट्सऐप मैसेज आ रहे हैं। जिसमें उन्हें उनके अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी दी जा रही है। 

Tags:    

Similar News