मुंबई: BJP कार्यकर्ताओं के खिलाफ 7 FIR दर्ज, जन आशीर्वाद यात्रा में कोरोना प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन

मुंबई में जन आशीर्वाद यात्रा निकालने को लेकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ सात एफआईआर दर्ज की गई हैं...

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-08-20 02:03 GMT

 बीजेपी (social media)

मुंबई में बीजेपी कार्यकर्ताओं के जन आशीर्वाद यात्रा निकालने पर उद्धव सरकार ने सख्ती दिखाई है। शहर में यात्रा निकालने को लेकर बीजेपी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ सात एफआईआर दर्ज की गई हैं। मुकदमों में कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोरोना प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है। शहर के विले पार्ले, खेरवादी, माहिम, शिवाजी पार्क, दादर, चेंबूर और गोवांडी पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई हैं। हालांकि, अभी तक पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

'पुलिस कार्रवाई उचित है'

शिवसेना संजय राउत ने बुधवार को कहा था कि जन आशीर्वाद यात्रा में बिना मास्क लोगों की भीड़ जुटना और कोरोना गाइडलाइन नियमों का उल्लंघन करना, कोरोना की तीसरी लहर को आमंत्रण देना है।इसके लिए पुलिस कार्रवाई जरूरी है। कुछ लोग आशंका जता रहे हैं की इस यात्रा से कोरोना नहीं फैलेगा।

यात्रा में कोरोना गुइडलाइन का उल्लंघन

बता दें कि केंद्रीय मंत्री कपिल पाटिल के समर्थन में मुंबई में जन आशीर्वाद यात्रा का आयोजन किया गया था। 16 अगस्त को निकाली गई यात्रा के दौरान कई सौ बीजेपी कार्यकर्ता शामिल हुए थे, जिन्होंने केंद्रीय मंत्री का शहर के विभिन्न इलाकों में स्वागत किया था। यात्रा के दौरान बीजेपी के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। यात्रा में कई लोगों ने मास्क नहीं लगा रखा था, जोकि कोरोना नियमों का उल्लंघन है. इसके साथ ही यात्रा में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया गया था। मामले में पुलिस ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान एक शख्स के पास से एक लाख रुपए भी चोरी हो गए थे।

जेपी नड्डा ने मंत्रियों को आशीर्वाद यात्रा निकालने के लिए कहा

 जुलाई में मोदी सरकार में शामिल किए गए मंत्रियों को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वतंत्रता दिवस के बाद सीधे जनता से जुड़ने का निर्देश दिया था। उनसे जनता के बीच जाकर बातचीत करने के लिए कहा गया था। इसी सिलसिले में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंत्रियों को लेटर लिखकर जन आशीर्वाद यात्रा निकालने के लिए कहा था। इस यात्रा के तहत मंत्रियों को कम से कम तीन से चार लोकसभा क्षेत्र कवर करने थे।

Tags:    

Similar News