Maharashtra: राज्यपाल कोश्यारी को पद से हटाने को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, दिया था ये विवादित बयान

Maharashtra: छत्रपति शिवाजी महाराज के ख़िलाफ़ की गयी बयान बाज़ी राज्यपाल के गले की हड्डी बन गयी है, जिस कारण से विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-12-01 09:07 GMT

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Social media)

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के राज्य पाल भगत सिंह कोश्यारी के खिलाफ आज गुरुवार (1 दिसंबर 2022) को बाम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। छत्रपति शिवाजी महाराज पर दिए विवादित बयान को लेकर वकील नितिन सातपुत ने याचिका दायर की है। दायर की गई याचिका में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पद से हटाने की मांग की गई है। 

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने क्या बोला था?

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि जब हम पढ़ते थे, मिडिल स्कूल में, हाईस्कूल में तो उस समय हमारे टीचर हमसे पूछते थे कि आपका पसंदीदा नेता कौन है, हम लोग उस समय अपने हिसाब से जवाब देते थे। जिसे सुभासचंद्र बोस अच्छे लगे, जिसे जवाहर लाल नेहरु अच्छे लगे, या जिसे महात्मा गांधी अच्छे लगते थे। उन्हे अपना हीरो बताते थे। लेकिन मुझे लगता है कि यदि अगर कोई आपसे पूछे 'हू इज योर आइकन, हू इज योर फेवरिट हीरो' तो आपको बाहर जाने की कोई आवश्यकता नहीं है। यहीं महाराष्ट्र में आपको मिल जाएंगे। कोश्यारी ने आगे कहा था कि शिवाजी तो पुराने युग की बात हैं मैं नए युग की बात बोल रहा हूं, यहीं मिल जाएंगे आपको आपके आइकन डा. भीमराव आंबेडकर से लेकर नितिन गडकरी तक।

पद छोड़ने की इच्छा जता चुके हैं राज्यपाल कोश्यारी

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने गवर्नर का पद छोड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले राज्यपाल कोश्यारी अपने गृह राज्य उत्तराखंड लौटना चाहते हैं। पिछले दिनों एक कार्यक्रम में कोश्यारी ने छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर विवादित बयान दिया जिस से महाराष्ट्र में राजनीतिक भूचाल आ गया था। छत्रपति शिवाजी महाराज के ख़िलाफ़ की गयी बयान बाज़ी राज्यपाल के गले की हड्डी बन गयी जिस कारण राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी अपना पद छोड़ना चाहते है। 

Tags:    

Similar News