Maharashtra News: महाराष्ट्र सरकार में खींचतान तेज, शिंदे समर्थक विधायकों में टकराव, सीएम विवाद सुलझाने में नाकाम

Maharashtra News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे उद्धव गुट को भले ही बड़ा झटका देने में कामयाब रहे हों मगर उनके खेमे में भी सबकुछ दुरुस्त नहीं चल रहा है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2022-10-28 05:10 GMT

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे- उद्धव ठाकरे : Photo- Social Media

Maharashtra News Today: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे उद्धव गुट को भले ही बड़ा झटका देने में कामयाब रहे हों मगर उनके खेमे में भी सबकुछ दुरुस्त नहीं चल रहा है। शिंदे समर्थक निर्दलीय विधायक रवि राणा और प्रहार जनशक्ति पार्टी के विधायक बच्चू कडू के बीच विवाद गहराने के बाद दो और विधायकों में भी क्षेत्र के विकास के मुद्दे पर टकराव शुरू हो गया है।

विधायक चिमनराव पाटिल ने मंत्री गुलाबराव पाटिल पर विकास से जुड़े मुद्दों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि गुलाबराव पाटिल ने एनसीपी को फंड जारी करते हुए उनके अनुरोध की अनदेखी की है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि गुलाबराव पाटिल के खिलाफ अविलंब कार्रवाई की जाए। सियासी जानकारों का कहना है कि शिंदे समर्थक विधायकों के बीच खींचतान तेज होती जा रही है और शिंदे नाराज विधायकों को संतुष्ट करने में कामयाब होते नहीं दिख रहे हैं।

विधायक ने मंत्री पर लगाया आरोप

एरंदोल क्षेत्र के विधायक चिमन राव पाटिल मंत्री को घेरते हुए कहा कि उनके क्षेत्र की अनदेखी की जा रही है। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है और क्षेत्र के विकास से जुड़ी योजनाओं के लिए फंड नहीं जारी हो रहा है।

उन्होंने यह भी दावा किया कि मंत्री ने उनके अनुरोध की अनदेखी करते हुए प्रतिद्वंद्वी एनसीपी के नेता के अनुरोध पर फंड जारी किया है। हालांकि दोनों विधायकों के बीच यह खींचतान नई नहीं है मगर अब खुलकर आरोप-प्रत्यारोप शुरू होने से मुख्यमंत्री शिंदे की मुसीबत बढ़ती जा रही है।

मुख्यमंत्री से एक्शन लेने की मांग

चिमन राव पाटिल ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए क्योंकि उन्होंने जानबूझकर मुझे नीचा दिखाने की कोशिश की है। जानकारों का कहना है कि चिमनराव खुद को मंत्री न बनाए जाने से भी भीतर ही भीतर काफी नाराज हैं। उन्होंने उद्धव गुट में ज्यादा महत्व न मिलने का कारण ही शिंदे गुट का दामन थामा था मगर गुलाबराव पाटिल के मंत्री बनने और खुद को नजरअंदाज किए जाने से वे काफी नाराज बताए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक शिंदे ने उन्हें मंत्री बनाने का वादा किया था मगर वे अभी तक अपना वादा पूरा करने में कामयाब नहीं हुए हैं।

दो और विधायकों में खींचतान तेज

दूसरी ओर शिंदे समर्थक दो और विधायकों रवि राणा और बच्चू कडू के बीच विवाद का अभी तक अंत नहीं हो सका है। अमरावती की सांसद नवनीत राणा के पति और निर्दलीय विधायक रवि राणा खुलकर बच्चू के खिलाफ आरोप लगाने में जुटे हुए हैं। उन्होंने बच्चू पर रुपए लेकर सरकार का समर्थन करने का आरोप लगाया है। दूसरी ओर बच्चू ने भी राणा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने राणा से अपना बयान वापस लेने की मांग की है।

उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि राणा ने अपना बयान वापस नहीं लिया तो वे उनके खिलाफ केस दर्ज कराएंगे। अपने समर्थक दो विधायकों के बीच शुरू हुई इस खींचतान का मुख्यमंत्री अभी तक निपटारा नहीं कर सके हैं।

प्रहार जनशक्ति पार्टी के विधायक बच्चू कडू का कहना है कि इस मामले में मुख्यमंत्री शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को स्थिति साफ करनी चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि दोनों नेताओं की ओर से इस मामले को नहीं सुलझाया गया तो वे अपने समर्थक आठ विधायकों के साथ कोई भी फैसला लेने के लिए आजाद होगे।

Tags:    

Similar News