Nagpur Contract Murder : अफसर बहू ने संपत्ति के लालच में सुपारी देकर कराई ससुर की हत्या

Nagpur Contract Murder: महाराष्ट्र के नागपुर से पारिवारिक रिश्तों को दागदार करने का एक मामला सामने आया है जहां फर्स्ट क्लास अफसर बहू ने संपत्ति के लालच में अपने ही ससुर पुरुषोत्तम पट्टेवार (82) की सुपारी देकर ह्त्या करा दी।

Written By :  Santosh Tiwari
Update: 2024-06-12 09:22 GMT

मृतक पुरुषोत्तम एवं आरोपी बहू अर्चना: Source- Social Media 

Nagpur Contract Murder: महाराष्ट्र के नागपुर से पारिवारिक रिश्तों को दागदार करने का एक मामला सामने आया है, जहां फर्स्ट क्लास अफसर बहू ने संपत्ति के लालच में अपने ही ससुर पुरुषोत्तम पट्टेवार (82) की सुपारी देकर ह्त्या करा दी। हत्या को रोड एक्सीडेंट दिखाने के लिए बहू ने अपने स्टाफ को भी इस साजिश में शामिल किया।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी बहू ने अपने ससुर की हत्या कराने के लिए 1.76 लाख रुपये में एक पुरानी कार खरीदी और सुपारी देकर हत्यारों को भी किराए पर बुलाया। उसने घटना में अपनी ड्राइवर और पीए को भी शामिल किया था। नागपुर के मानेवाड़ा में जब बुजुर्ग पुरुषोत्तम किसी काम से पैदल सड़क पर जा रहे थे तो एक कार से उन्हें टक्कर मारी गई, जिसके बाद मौके पर ही उनकी मौत हो गई। स्थानीय पुलिस ने भी शुरुआत में इस घटना में आकस्मिक मौत का मामला ही दर्ज किया था।

करोड़ों की संपत्ति बनी हत्या की वजह

पुलिस के अनुसार, मृतक पुरुषोत्तम पट्टेवार के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति थी, उस संपत्ति का कुछ हिस्सा वह अपनी बेटी को देना चाहते थे, लेकिन बहू को यह बात नागवार गुजरी और उसने सुपारी देकर अपने ससुर को मौत के घाट उतार दिया। घटना से पहले भी कई बार मृतक के परिवार में इसे लेकर विवाद हो रहा था। जानकारी के मुताबिक, मृतक के पास करीब 300 करोड़ रूपये की संपत्ति थी, जो विवाद का कारण बनी।

हत्यारों के खाते में भेजे लाखों रुपए

नागपुर के पुलिस कमिश्नर रवींद्र सिंघल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मुख्य आरोपी अर्चना महाराष्ट्र के गढ़ चिरौली जिले में टाउन प्लानिंग अफसर के पद पर तैनात है। उसने अपने खाते से हत्यारों को लाखों रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किए हैं। पुलिस को इस लेन-देन के रिकार्ड्स भी मिले हैं। फ़िलहाल पुलिस ने जाँच के आधार पर आरोपी बहू समेत घटना में शामिल 5 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Tags:    

Similar News