Maharashtra Accident: नागपुर में बच्चों से भरी वैन नाले में गिरी, चालक गिरफ्तार

Maharashtra Accident: हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर भारी संख्या में लोग जुट गए और उन्होंने बचाव कार्य शुरू कर दिया था।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-08-08 07:12 GMT

बच्चों से भरी वैन नाले में गिरी (photo: social media )

Maharashtra Accident: महाराष्ट्र के विदर्भ इलाके से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है। राज्य की शीतकालीन राजधानी नागपुर में बच्चों से भरी वैन दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। जानकारी के मुताबिक, ये हादसा शहर के बेसा घोघली रोड पर हुआ। गाड़ी अचानक सड़क से फिसलकर नारे में जा गिरी। हादसे में दो बच्चों के घायल होने की खबर है, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए एडमिट करवाया गया है। जिस समय में ये हादसा हुआ, वैन में 16 बच्चे सवार थे।

अन्य बच्चों को मामूली चोट आई है। गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर भारी संख्या में लोग जुट गए और उन्होंने बचाव कार्य शुरू कर दिया। बाद में इसकी जानकारी पुलिस को भी दी गई। हादसे के बाद वैन का चालक फरार हो गया था, जिसे पुलिस अरेस्ट करने में कामयाब रही। हादसे में किसी बच्चे को गंभीर चोट नहीं आई है। जिन दो बच्चों को अधिक चोटें आईं है, उन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है।

हादसे के कारण बारे में फिलहाल कहना जल्दबाजी होगा। पुलिस का कहना है कि वैन के चालक से पूछताछ के बाद कारण स्पष्ट हो पाएगा। हादसे के पीछे के कारण मानवीय गलती है या गाड़ी में आई कोई तकनीकी खराबी इसका पता जांच के बाद ही लग पाएगा।

बारिश के कारण सड़कों पर काफी हादसे

दरअसल इन दिनों देश के अधिकतर हिस्से में भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण सड़कों पर काफी हादसे हो रहे हैं। पहाड़ी रास्तों में लैंडस्लाइड की घटना के साथ – साथ मानवीय लापरवाही के कारण भी गाड़ियां हादसे की शिकार हो रही हैं। ऐसा देखने में कई बार आया है कि पहाड़ी रास्तों पर अक्सर तेज गति से गाड़ी चलाने के कारण घुमावदार रास्तों पर चालक नियंत्रण खो बैठता है और गाड़ी खाई में जा गिरती है। पिछले दिनों ही जम्मू के उधमपुर जिले में छात्रों को ले जा रही एक मिनी बस इसी प्रकार हादसे का शिकार हो गई थी, जिसमें 8 छात्र घायल हो गए थे।

Tags:    

Similar News