Meerut News: स्वास्थ्य महकमे में 90 पदों पर नियुक्ति की फर्जी सूची से मची खलबली

Meerut News: मामले का ज्ञात होने पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने सूचना पुलिस को देने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

Update: 2023-05-02 09:50 GMT
Meerut News (Pic Credit - Social Media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के इस जिले में बड़ा खेल सामने आया है। यहां स्वास्थ्य महकमें में 90 पदों पर नियुक्ति की फर्जी सूची सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमें में खलबली मच गई। मुख्य चिकित्साधिकारी ने इस मामले की सूचना पुलिस को देने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।

मुख्य चिकत्साधिकारी डा.अखिलेश मोहन ने बताया कि किसी व्यक्ति द्वारा उनके व्हाटसअप पर स्टाफ नर्स,सिस्टर ग्रेड-2 महिला व पुरुष पद पर नियुक्ति का दावा करते हुए दो पत्र भेजे थे। दोंनो पत्रों पर कार्यालय मुख्य चिकित्साधिकारी,मेरठ लिखा है यही नही पत्रों पर उनके(मुख्य चिकित्साधिकारी) के जाली हस्ताक्षर भी हैं। इनमें एक को सुधीर पुत्र सोहनवीर गांव वलीपुरा माजरा मुझेड़ा मीरापुर का नियुक्ति पत्र बताया गया है। सुधीर के नाम जारी इस पत्र में कहा गया है कि रिक्तियों के सापेक्ष कुल 90 पद भर लिये गये हैं। स्टाफ नर्स,सिस्टर ग्रेड-2 को प्रशिक्षण नियुक्ति तथा चतुर्थ श्रेणी उम्मीदवार को भी नियुक्ति पत्र भेज दिया गया है। दूसरे फर्जी पत्र में कुल 29 अभ्यार्थियों व उनके पिता के नाम लिखे हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी ने घटना के संबंध में स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि विभाग में नर्स आदि पदों पर स्थायी नियुक्तियां शासन स्तर से होती हैं। पत्र देखने से किसी के द्वारा कूटरचित साजिश प्रतीत हो रही है,जो कि भोले-भाले युवक-युवतियों को झूठे नौकरी के झांसे में फंसाना प्रतीत हो रहा है।

बहरहाल,मामला सामने आने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस को घटना में स्वास्थ्य महकमें से ही जुड़े किसी व्यक्ति के शामिस होने की संभावना है। यह भी जाहिर है कि फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर युवाओं से ठगी की गई हैं। हालांकि अभी तक कोई शिकायतकर्ता सामने नहीं आया है। लेकिन संभव हैं कि घटना का खुलासा होने के बाद सच्चाई सामने आने पर ठगी के शिकार युवा भी जरुर सामने आएंगे।

बता दें कि पत्र में महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य का हवाला भी दिया गया है। चयन लिखित परीक्षा से होने की बात कही है। बहरहाल,मुख्य चिकित्साधिकारी की शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Tags:    

Similar News