छात्र संघ चुनाव का बिगुल बजते ही शुरू हुआ हंगामा, दो गुटों में जम कर मारपीट

Update:2018-09-11 14:27 IST

गोरखपुर: गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रसंघ का बिगुल बजते ही हंगामा शुरू होने लगा है। छात्रों के 2 गुटों में जम कर मार पीट हो गई है। जी हां, गोरखपुर के दीनदयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय में शिक्षकों से दुर्व्‍यवहार और छात्रों के दो गुटों के आपस में भिड़ने के बाद छात्रसंघ चुनाव खटाई में पड़ता नज़र आ रहा है। दुर्व्‍यवहार से नाराज शिक्षकों ने चुनाव में सहयोग करने से इनकार कर दिया है।

लॉ फैकल्‍टी से शुरू हुआ मामला

इस बवाल की शुरुआत विश्‍वविद्यालय में लॉ फैकल्‍टी से हुई। आरोप है कि वहां अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अध्‍यक्ष पद के उम्‍मीदवार रंजीत सिंह श्रीनेत के समर्थक चुनाव प्रचार के दौरान नारेबाजी कर रहे थे। एक शिक्षक ने क्‍लास चलने का हवाला देते हुए मना किया तो समर्थक उनसे भिड़ गए। उन्‍हीं में से एक छात्र डीन ऑफिस पर पोस्‍टर लगाने की कोशिश करने लगा। शिक्षक डा.शिवपूजन सिंह ने उसे रोका तो वह उनसे भिड़ गया। उग्र समर्थकों ने लॉ फैकल्‍टी के तीन शिक्षकों के साथ दुर्व्‍यवहार किया। इसकी खबर उसी फेकेल्‍टी से अध्‍यक्ष पद के एक अन्‍य उम्‍मीदवार अनिल दुबे के समर्थकों को मिली तो वे भी मौके पर पहुंच गए। छात्रों के दोनों गुटों के बीच लाठी डंडे से मारपीट होने लगी। कुछ छात्रों ने परिसर और आसपास खड़ी गाडि़यों में तोड़फोड़ भी की है।

पुलिस को करना पड़ा बल प्रयोग

इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की। लेकिन जब बात नहीं बनी तो चीफ प्राक्‍टर से अनुमति लेकर हल्का बल प्रयोग कर मामले को शांत कराया। इस मारपीट और लाठीचार्ज में आधा दर्जन छात्रों के घायल होने की भी सूचना है। उधर, दुव्‍यर्वहार से आहत शिक्षकों ने बैठक कर छात्रसंघ चुनाव में सहयोग न करने का एलान भी किया है। उनका कहना है कि इस माहौल में वे चुनाव नहीं करा सकते।

Similar News