बोलते ही नहीं करने में भी यकीन रखते हैं पीएम मोदी

पुलवामा में सीआरपीएफ पर आतंकवादी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बार बार कहा था कि पाकिस्तान ने बहुत बड़ी गलती कर दी है। इसकी उन्हें बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। मोदी ने हर बात ठोक बजाकर कही थी लेकिन पाकिस्तान लगातार भारत को कार्रवाई के लिए उकसाता रहा।

Update: 2019-02-26 12:39 GMT

रामकृष्ण वाजपेयी

पुलवामा में सीआरपीएफ पर आतंकवादी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बार बार कहा था कि पाकिस्तान ने बहुत बड़ी गलती कर दी है। इसकी उन्हें बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। मोदी ने हर बात ठोक बजाकर कही थी लेकिन पाकिस्तान लगातार भारत को कार्रवाई के लिए उकसाता रहा। अंततः पुलवामा हमले के 12 दिन के अंदर भारतीय सेना ने पाक द्वारा जबरन कब्जा किये गए कश्मीर में घुसकर वहां पाकिस्तान द्वारा बनाए गए आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों को नेस्तओनाबूद कर दिया। इसी के साथ भारत विश्व के उन तमाम आतंकवादी हिंसा से त्रस्त देशों के आतंकवाद के खिलाफ मिशन में शामिल हो गया।

यह भी पढ़ें......#surgicalstrike2 के जश्न के बीच जानिए अब क्या कर रही है I

पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद पूरे देश में शोक और आक्रोश की लहर थी पूरे देश की जनता की एक ही मांग थी पाकिस्तान को सबक सिखाओ। प्रधानमंत्री ने सेना को अपने हिसाब से समय स्थान और कार्रवाई का स्वरूप तय करने की छूट दे दी थी।

प्रधानमंत्री जिस तरह पूरे देश में घूम रहे थे हमारे देश की विपक्षी पार्टियों को भी लग रहा था कि शायद चुनाव को ध्यान में रखकर इस बार कुछ नहीं होगा। लेकिन देश इसके लिए तैयार था। देश इस बात को समझ रहा था कि कुछ न कुछ जरूर होगा। देश ही नहीं अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प ने भी कई दिन पहले कह दिया था कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ कुछ बड़ा करने जा रहा है।

आतंकवाद के खिलाफ इस जंग में आज दुनिया के तमाम छोटे बड़े मुल्क भारत के पीछे खड़े हैं। पाकिस्तान के झूठ की पोल खुल चुकी है। वह पूरी दुनिया के सामने बेनकाब हो चुका है। सचाई सबके सामने आ चुकी है।

यह भी पढ़ें......एयर स्ट्राइक पर बोली अमेठी: मोदी हैं तो मुमकिन है पाकिस्तान की नेस्तनाबूदी

पाकिस्तान की संसद में विपक्ष शेम शेम के नारे लगा रहा है। इमरान खान अपने विपक्ष का सामना करने में मुंह चुरा रहे हैं। पाकिस्तान को भी स्वीकार करना पड़ा कि भारतीय वायु सेना के जहाज उनकी सीमा में गए बमबारी की। देश की विपक्षी पार्टियों को भी अब सबूत मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। पिछली सर्जिकल स्ट्राइक में जो हमारे नेता सबूत मांग रहे थे। आज वह खामोश हो चुके हैं। कल तक कश्मीर और देश के जो अन्य नेता पाकिस्तान पर हमले का खौफ दिखा रहे थे आज उनकी जुबान पर ताले पड़ चुके हैं। सोमवार की रात और मंगलवार को तड़के हुए इस हमले ने पाकिस्तान की नींद उड़ा दी है। पाकिस्तान को स्पष्ट संदेश जा चुका है कि अब उसका एक भी गुनाह बख्शा नहीं जाएगा। पाकिस्तान के लिए उचित यही होगा कि अपने मुल्क को बर्बाद होने से बचाए अपने देश को विकास के रास्ते पर ले जाए।

यह भी पढ़ें......12 देशों के प्रतिनिधियों को विदेश सचिव ने दी वायुसेना की कार्रवाई की जानकारी

सबसे बड़ी बात यह है कि भारत ने पीओके में घुसकर यह कार्रवाई ऐसे समय की है जब जैश ए मोहम्मद एक बार फिर भारत में बड़ी आतंकी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा था और इस आशय की खुफिया सूचनाएं सरकार को लगातार मिल रही थीं। ऐसे में एक विकल्प यह था कि हमले का इंतजार कर बचाव किया जाए या आतंकवादियों को नष्ट कर उनके मंसूबे को नाकाम किया जाए। भारत ने बाद वाले विकल्प पर अमल किया।

आश्चर्य की बात है जब दुनिया भर में पुलवामा हमले की गूंज सुनाई दे रही है। पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने दागदार दामन को छुपाने में जुटा है ऐसे में दूसरे हमले की तैयारी आतंकियों का दुस्साहस नहीं तो और क्या है। और अब जबकि भारत कार्रवाई कर चुका है पाकिस्तान आतंकवादियों के शव छुपाने की कार्रवाई में जुट गए। एक बात और भी है जबकि पाकिस्तान कह रहा है कि कुछ हुआ ही नहीं है। ऐसे में वह जवाबी कार्रवाई क्या करेगा। हालांकि देश और सेना सतर्क है किसी भी नापाक मंसूबे को ध्वस्त करने के लिए।

Tags:    

Similar News