UP: महंगाई और यूपी की चिकित्सा व्यवस्था पर अखिलेश का हमला, कहा - 'भाजपा कंपनी बन गई है'

Akhilesh Yadav Statement: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने बढ़ती महंगाई पर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि लोकतंत्र में सरकार की भूमिका राज करने की नहीं बल्कि ऐसी नीतियों बनाने की होती है जो जनहित के लिए नियंत्रण रखें.

Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-05 06:45 GMT

सपा मुखिया अखिलेश यादव (Social media)

Akhilesh Yadav Statement:महंगाई और यूपी की चिकित्सा व्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने बढ़ती महंगाई पर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि लोकतंत्र में सरकार की भूमिका राज करने की नहीं बल्कि ऐसी नीतियों बनाने की होती है जो जनहित के लिए नियंत्रण रखें. जिससे कोई जनता का शोषण उत्पन्न ना कर सके.

वहीं यूपी की चिकित्सा व्यवस्था पर सपा प्रमुख ने निशाना साधते हुए कहा कि चिकित्सा की झूठी उपलब्धि के झूठे विज्ञापनों में जितना खर्च किया जाता है. उसका थोड़ा सा हिस्सा भी अगर सपा के समय सुधरी चिकित्सा सेवाओं पर खर्च किया गया होता तो ऐसी हालत नहीं होती. भाजपा के राज में स्ट्रेचर हवाई एंबुलेंस के अभाव में लोगों की जान जा रही है वह बचाई जा सकती थी।

महंगाई पर अखिलेश का वार

आज के महँगाई के दौर में कंपनियां बढ़ती हुई लागत जनता से वसूल रही हैं पर अपना लाभ कम नहीं कर रही हैं। लोकतंत्र में सरकार की भूमिका राज करने की नहीं बल्कि ऐसी नीतियां बनाने की होती है जो जनहित के लिए नियंत्रण रखे, जिससे कोई जनता का शोषण-उत्पीड़न न कर सके।

भाजपा कम्पनी बन गयी है।

यूपी की चिकित्सा व्यवस्था पर सवाल

उप्र में चिकित्सा की झूठी उपलब्धि के झूठे विज्ञापनों में जितना खर्च किया जाता है, उसका थोड़ा-सा हिस्सा भी अगर सपा के समय सुधरी चिकित्सा सेवाओं पर लगातार खर्च किया जाता रहा होता तो आज भाजपा के राज में स्ट्रेचर व एम्बुलेन्स के अभाव में लोगों की जो जान जा रही है वो बचाई जा सकती थी।

बता दें पिछले दिनों राजधानी लखनऊ के सिविल अस्पताल में व्हीलचेयर ना मिलने से एक बेटी अपने पिता को गोद में उठाकर इलाज कराने पहुंची. जिसकी फोटो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक सिविल अस्पताल का दौरा कर स्वास्थ्य अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई थी और अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया था. बृजेश पाठक ऐसी घटना दोबारा ना हो इसके लिए सख्त निर्देश दिए थे.

वहीं बलिया चिलकहर में हुजूर को बीमार पत्नी को दिखाने के लिए जब एंबुलेंस नहीं मिली तो वह उसे ठेले से अस्पताल लेकर पहुंचा लेकिन उसके बाद भी उसकी जान नहीं बच सकी. इसकी फोटो वायरल होने के बाद भी स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने पूरी घटना की जांच के आदेश दिए हैं. इन्हीं खबरों को लेकर अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी की चिकित्सा व्यवस्था पर सवाल उठाकर सरकार को घेरने की कोशिश की है।

वहीं महंगाई की बात करें तो पेट्रोल डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही है. पिछले 15 दिनों में 9 रुपए से ज्यादा पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ चुके हैं. ऐसे में आम जनता पर इसका सीधा असर हो रहा है और उनकी जेब खाली हो रही है.

क्योंकि पेट्रोल डीजल की कीमतें लगातार बढ़ने से बाकी चीजें भी महंगी हो रही है और इससे लोगों का बजट बिगड़ जा रहा है. इस मुद्दे को लेकर विपक्ष संसद के दोनों सदनों में उठाकर सरकार को घेर रही है. वहीं सरकार अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें बढ़ने का हवाला देकर अपना पल्ला झाड़ रही है.

Tags:    

Similar News