अमेठी मुकाबला: दोनों रानियों ने डाला वोट, दागी मंत्री गायत्री ने भी लाइन तोड़ किया मतदान

अमेठी में बीजेपी, कांग्रेस और सपा कैंडिडेट्स के बीच करारी टक्कर है। अमेठी से सपा विधायक और प्रत्याशी गायत्री प्रसाद प्रजापति ने भी वोट डाला।

Update: 2017-02-27 06:25 GMT

 

अमेठी: यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के पांचवे चरण में 11 जिलों की 51 सीटों पर मतदान हुआ। इस चरण में जिन 11 जिलों में मतदान हुआ उसमें अमेठी जिला भी शामिल है। इस जिले में मुकाबला बेहद दिलचस्प है। अमेठी में बीजेपी, कांग्रेस और सपा कैंडिडेट्स के बीच करारी टक्कर है।

अमेठी में जहां दो रानियां (अमिता सिंह और गरिमा सिंह) कांग्रेस और बीजेपी के टिकट पर एक दूसरे के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं। वहीं अखिलेश सरकार के दागी मंत्री गायत्री प्रजापति की प्रतिष्ठा भी इस बार दांव पर लगी है।

अमेठी से सपा विधायक और प्रत्याशी गायत्री प्रसाद प्रजापति ने भी वोट डाला। रेप के आरोप में फंसे यूपी के परिवहन मंत्री गायत्री ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद कहा कि वह इस चुनाव में एक बार फिर से जीत दर्ज करने वाले हैं। वह काफी बड़े मार्जिन से जीत दर्ज करेंगे और अखिलेश यादव एक बार फिर से सीएम बनेंगे।

सपा सरकार के इस दागी मंत्री के वोट देने से पहले मतदान केंद्र पर दबंगई भी देखने को मिली। गायत्री प्रजापति ने बिना लाइन में लगे महमूदपुर केंद्र पर वोट डाला। वहीं लोग मतदान के लिए घंटो से लाइन में खड़े रहे।

अमेठी में हैं विधानसभा की 4 सीटें ..

जगदीशपुर

गौरीगंज

अमेठी

तिलोई

 

अगली स्लाइड में देखिए अमेठी की दो रानियों अमिता सिंह और गरिमा सिंह ने भी डाला वोट ...

यह महल नहीं, मुद्दों की लड़ाई :अमिता सिंह

अमेठी में सबसे दिलचस्प और कांटे की जंग है। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां एक राजा की दो रानियां एक घर में तो रहती हैं, लेकिन राजनीति में वह आमने सामने हैं। यहां पर बीजेपी ने राजा संजय सिंह (कांग्रेस से राज्यसभा सांसद) की पहली पत्नी गरिमा सिंह को टिकट दिया है। बता दें कि गरिमा सिंह पूर्व पीएम बीपी सिंह की बेटी हैं।

जबकि कांग्रेस की तरफ से संजय सिंह की दूसरी पत्नी अमिता सिंह को टिकट दिया गया है। अमेठी में गरिमा सिंह का मुकाबला सपा के मौजूदा विधायक गायत्री प्रसाद प्रजापति से है। अमेठी से कांग्रेस प्रत्याशी अमिता सिंह ने अपने पति सांसद संजय सिंह के साथ वोट डाला।

वोट डालने के बाद अमिता ने कहा कि वह यह चुनाव जीत रही हैं। यह लड़ाई विचारधाराओं की है। अमेठी के लोग विकास के लिए वोट दे रहे हैं। अमेठी की जनता जागरूक है। बीजेपी यहां तमाशा कर रही है। उन्होंने कहा कि यह महल नहीं, मुद्दों की लड़ाई है।

 

आगे की स्लाइड में जानें गरिमा सिंह ने क्या कहा ...

 

संजय सिंह की पहली पत्नी गरिमा सिंह ने मंदिर पहुंचकर पूजा की और मतदान करने निकलीं। मतदान करने जाते वक्त उन्होंने कहा कि आज का दिन अहम है। फैसला जनता के हाथों में है, जनता निर्णय करेगी। गरिमा सिंह के साथ उनकी बेटियां और बेटे-बहू भी वोट डालने गए।

Tags:    

Similar News