समाज के बदलाव में शिक्षा का अहम स्थानः गर्वनर ब्रिगेडियर बी डी मिश्र 

Update: 2018-09-23 13:11 GMT

लखनऊ: अरुणांचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर बी डी मिश्र ने रविवार को कहा कि समाज में शिक्षा का बहुत ही अहम स्थान है। शिक्षित होने से व्यक्ति समाज के लिए नित नया सोचता है। गर्वनर बी डी मिश्र प्रतापगढ़ जनपद के लालगंज अझारा तहसील के भगवानदीन इण्टर कालेज पहाड़पुर के स्वनाम धन्य स्व.पं. भगवानदीन दुबे की जयन्ती के अवसर पर इण्टर कालेज प्रांगण में आयोजित शिक्षाविदों, प्रधानाचार्यों, शिक्षकों और जनप्रतिनिधियों के समारोह को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। इस मौके पर राज्यपाल एवं उनकी पत्नी नीलम मिश्र, विधायक आराधना मिश्रा, पूर्व विधायक बृजेश सौरभ मिश्र पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी के मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल समेत अन्य प्रमुख व्यक्तियों ने स्व. भगवानदीन दुबे की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया।

प्रेरणाश्रोत प्रहरियों की यादों को संभालना आवश्यक

इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि राज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्र का स्वागत करने के बाद समारोह को सम्बोधित करते हुए रामपुरखास की विधायक एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की महासचिव आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि समाज में उन प्रहरियों को हमेशा याद करना होगा जिन्होंने ऐसे शिक्षण संस्थान की नींव रखी,जिससे पूरा समाज शिक्षित हो रहा है।

स्व. भगवानदीन दुबे हमेशा यादों में बने रहेंगे

बीडी दुबे इण्टरमीडिएट कालेज में आयोजत स्व. भगवानदीन दुबे के जयन्ती समारोह को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ भाजपा नेता बृजेश मिश्र सौऱभ ने कहा कि इस इण्टर कालेज का अपना इतिहास है। स्व. भगवादीन दुबे ने बहुत वर्षों पूर्व जिस शिक्षा की नींव रखी वह आज के लिए अनुकरणीय है। हम सभी उन्हें इसीलिए आज भी नमन कर रहे हैं। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य, प्रवक्ताओं, प्रधानों समेत अन्य संभ्रान्त लोगों ने मुख्य अतिथि समेत अन्य अतिथियों का स्वागत किया। विद्यालय के छात्र एवं छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

Similar News