यूपी चुनाव: वोट देने के बाद बोले विनय कटियार- राम मंदिर बनकर रहेगा, इसके बिना सब बेकार

यूपी विधानसभा चुनाव-2017 के पांचवे चरण में 11 जिलों की 51 सीटों पर सोमवार (27 फरवरी) वोट डाले गए। वोट देने के बाद नेताओं ने अपने विचार भी रखे।

Update: 2017-02-27 04:56 GMT

फैजाबाद: यूपी विधानसभा चुनाव-2017 के पांचवे चरण में 11 जिलों की 51 सीटों पर सोमवार (27 फरवरी) वोटिंग हुई। वोटिंग शुरू होने के साथ ही लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। इस बीच कई विधानसभा सीटों पर राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वोट देने के बाद नेताओं ने अपने विचार भी रखे।

यह भी पढ़ें ... अमेठी मुकाबला: दोनों रानियों ने डाला वोट, दागी मंत्री गायत्री ने भी लाइन तोड़ किया मतदान

बीजेपी एमपी विनय कटिया ने भी अयोध्या में अपने मताधिकार का प्रयोग किया वोट देने के बाद उन्होंने कहा कि अयोध्या में विकास, रोजगार, शिक्षा सब दी गई है लेकिन राम मंदिर के बिना सब बेकार है, राम मंदिर बनकर रहेगा। इससे पीछे नहीं हट सकते हैं। अयोध्या के लोग राम और राम मंदिर से जुड़े हुए हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

यह पहली बार नहीं है जब विनय कटियार ने पहली बार राम मंदिर का मुद्दा उठाया है। इससे पहले भी वह राम मंदिर पर ऐसे ही बयान दे चुके हैं। हाल ही में उन्होंने एक फैजाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि यदि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं किया गया तो इसके विरुद्ध प्रचंड आंदोलन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें ... बीजेपी नेता विनय कटियार ने कहा- जैसे गिरी थी मस्जिद, वैसे ही बनेगा राम मंदिर

गौरतलब है कि राम मंदिर के मुद्दे को बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में भी जगह दी है। घोषणापत्र में कहा गया है कि बीजेपी की सरकार बनने पर संवैधानिक तरीकों से जल्द से जल्द राम मंदिर बनवाने की कोशिश की जाएगी।

 

आगे की स्लाइड में पढ़ें अयोध्या पर चढ़ेगा किसका रंग ...

 

अयोध्या पर चढ़ेगा किसका रंग

जिस अयोध्या के नाम पर दो दशको में खूब राजनीति हुई, वह फैजाबाद जिले की विधानसभा सीट है। इस सीट पर ना सिर्फ प्रदेश बल्कि पूरे देश की नजर रहती है। पिछली बार सपा ने अयोध्या समेत फैजाबाद जिले की पांच में से चार सीटें अपने नाम की थीं। यहां से विधायक चुने गए तेज नारायण पांडेय उर्फ पवन पांडेय सीएम अखिलेश के चहेते माने जाते हैं। इसी जिले की मिल्कीपुर सीट से कैबिनेट मंत्री अवधेश प्रसाद भी चुनाव मैदान में हैं। वे आठ बार विधायक रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें ... विनय कटियार के टारगेट पर फिर प्रियंका, बोले- इनके लिए पिकनिक स्पॉट है अमेठी-रायबरेली

फैजाबाद में हैं कुल 5 विधानसभा सीटें

रुदौली

मिल्कीपुर

बीकापुर

अयोध्या

गोसाईगंज

Tags:    

Similar News