यूपी नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना 27 को, 4 दिसंबर को नतीजे !

Update: 2017-10-24 15:42 GMT

लखनऊ। यूपी में नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना 27 अक्टूबर को जारी होगी। 4 दिसंबर को हर हाल में नतीजे भी आ जाएंगे। इन्हीं तिथियों को फाइनल मान कर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

ये भी देखें :हिमाचल चुनाव : कद्दावर कांग्रेस नेता विद्या स्टोक्स का नामांकन रद्द

भाजपा के विश्वस्त सूत्रों की माने तो पार्टी हर दशा में प्रदेश की नगर निकायों पर जीत की जुगत में है, ताकि गुजरात के चुनाव पर इस जीत का असर दिखाया जा सके। इसीलिए चुनाव परिणाम की तिथि ऐसी रखी जा रही है, जिससे गुजरात को संदेश दिया जा सके। यही वजह है कि भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल खुद राज्य मुख्यालय पर ही जमे हुए हैं। आज ही उन्होंने कई दौर की बैठकें भी की है जिसमे इस चुनाव की तैयारियों और रणनीति पर व्यापक विमर्श हुआ है।

पार्टी का यह मानना है कि प्रदेश में नगर निकायों पर भाजपा की विजय का सीधा असर गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों पर पड़ना है। ऐसे में पार्टी किसी प्रकार की जोखिम नहीं छोड़ना चाहती।

सूत्रों का कहना है कि चुनाव की अधिसूचना 27 अक्टूबर को हो जाएगी। तीन चरणों में नवंबर में चुनाव होंगे और गुजरात चुनाव से लगभग एक सप्ताह पूर्व यहां के परिणाम घोषित कर दिए जायेंगे। फिलहाल परिणाम की संभावित तिथि 4 दिसंबर बताई जा रही है।

Tags:    

Similar News