बगावत इन बरेली: BJP के टिकट बंटवारे से नाराज हुए कार्यकर्ता, जलाए पार्टी के झंडे-बैनर

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी द्वारा सोमवार (16 जनवरी) को 149 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होते ही विरोध के सुर भी मुखर होने लगे हैं। बरेली में बगावती तेवर अपनाते हुए मंगलवार (17 जनवरी) को बीजेपी के समर्पित नेताओं ने जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का पुतला फूंका और बीजेपी के झंडे-बैनरों को आग के हवाले कर दिया।

Update: 2017-01-17 14:32 GMT

बीजेपी के झंडे बैनर जलाते बीजेपी कार्यकर्ता

 

बरेली: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी द्वारा सोमवार (16 जनवरी) को 149 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होते ही विरोध के सुर भी मुखर होने लगे हैं। बरेली में बगावती तेवर अपनाते हुए मंगलवार (17 जनवरी) को बीजेपी के समर्पित नेताओं ने जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का पुतला फूंका और बीजेपी के झंडे-बैनरों को आग के हवाले कर दिया।

यह भी पढ़ें ... UP चुनाव: BJP ने जारी की 149 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट, देखें क‌िसको कहां से म‌िला ट‌िकट

दरअसल बरेली में दो सीटों पर घोषित प्रत्याशियों के विरोध में उतरे बीजेपी के कर्मठ और समर्पित नेताओं ने इस्तीफा देकर पार्टी की खिलाफत का मन बना लिया है। नवाबगंज विधानसभा सीट पर बीजेपी के घोषित प्रत्याशी केसर सिंह का सबसे ज्यादा विरोध हो रहा है।

पार्टी से टिकट न मिलने से नाराज स्थानीय नेता एमपी आर्या ने अपने समर्थकों के साथ मिलकर आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए जनसभा का आयोजन किया। इस दौरान पार्टी के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई।

यह भी पढ़ें ... PHOTOS: अखिलेश समर्थकों ने CM आवास पर ऐसे किया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन

आक्रोशित कार्यकर्ताओ ने केसर सिंह को प्रत्याशी बंनाने के विरोध में पार्टी के झंडे, बैनरों को आग के हवाले कर दिया। कार्यकर्ताओं ने क्षेत्रीय संगठन मंत्री भवानी सिंह का भी पुतला फूंका।

आरोप है कि नवाबगंज से पार्टी ने बसपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए बाहरी और दागी व्यक्ति को चुनाव लड़ने का मौका दिया है। जिससे कार्यकर्ताओ में असंतोष है।

यह भी पढ़ें ... BJP में टिकट बंटवारे के साथ ही दंगल शुरू, कई दावेदारों ने दी निर्दलीय चुनाव लड़ने की धमकी

वहीँ भोजीपुरा विधानसभा से टिकट की आस लगाए पार्टी के जिला महामंत्री वीरेंद्र सिंह 'वीरू' ने भी टिकट न मिलने पर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि बरेली में 300 से अधिक असंतुष्ट बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध में इस्तीफा दिया है। हालांकि बरेली के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय राज्य मंत्री संतोष गंगवार बीजेपी में इस बगावत को हल्के में ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें ... UP में 11 फरवरी को होगा पहले चरण का मतदान, जानें आपके यहां कब होगी वोटिंग

बरेली में दूसरे चरण में है चुनाव

-बता दें कि यूपी में 403 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव सात चरणों में होने हैं।

-जिसमें दूसरे चरण में 11 जिलों में वोटिंग होगी।

-इसमें बरेली जिला भी शामिल है।

-दूसरे चरण के लिए वोटिंग 15 फरवरी को होनी है।

-जबकि नामांकन की तारीख 27 जनवरी निर्धारित है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज ...

Tags:    

Similar News