विधानसभा चुनाव के पहले मायावती ने किया ये बड़ा काम, इस तरह जीतेगी चुनाव

बसपा अध्यक्ष मायावती पिछले तीन दिनों से संगठन के पुर्नगठन के काम मे लगी हुई हैं। वह इस बार के विधानसभा चुनाव के पहले कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती हैं।

Update: 2021-02-17 05:53 GMT
विधानसभा चुनाव के पहले मायावती ने किया ये बड़ा काम, इस तरह जीतेगी चुनाव (PC: social media)

लखनऊ: पिछले दो विधानसभा चुनावों में मिली असफलता से चिंतित बसपा सुप्रीमों मायावती ने 2022 के विधान सभा चुनाव के पहले पहले सांगठनिक ढांचे को मजबूत करने का काम शुरू कर दिया है। उन्होंने उन सभी पदाधिकारियों को हटा दिया है जो संगठन के कामों में दिलचस्पी नहीं ले रहे थें। कई मंडल कोआर्डिनेटरों को हटाकर नए कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा कई जिलों के अध्यक्ष भी हटा दिए हैं।

ये भी पढ़ें:झारखंड: सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का बुरा हाल, नहीं होता नियमित पेंशन का भुगतान

बसपा अध्यक्ष मायावती पिछले तीन दिनों से संगठन के पुर्नगठन के काम मे लगी हुई हैं। वह इस बार के विधानसभा चुनाव के पहले कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती हैं।

तीन-तीन जिलों के लिए अलग-अलग टीम बनाई गई है

पार्टी सूत्रों के अनुसार लखनऊ, प्रयागराज व कानपुर सहित कई मंडलों में संगठन नए सिरे से बनाया जा चुका है। लखनऊ मंडल में राज्यसभा सांसद डॉ. अशोक सिद्धार्थ, नौशाद अली व हरीश सैलानी बतौर मुख्य सेक्टर प्रभारी काम कर रहे हैं। इनके अलावा तीन-तीन जिलों के लिए अलग-अलग टीम बनाई गई है।

इन लोगों को दी गयी जिम्मेदारी

सीतापुर, हरदोई व लखीमपुर खीरी के लिए डॉ. राम कुमार कुरील, रणधीर बहादुर व राम खेलावन वर्मा को तथा उन्नाव, लखनऊ व रायबरेली के लिए शैलेंद्र गौतम, मिथिलेश गौतम व राकेश गौतम को मुख्य सेक्टर प्रभारी बनाया गया है। इलाहाबाद मंडल की जिम्मेदारी एमएलसी डॉ. भीमराव आंबेडकर, डॉ. अशोक कुमार गौतम, अमरेंद्र बहादुर पासी, दीपचंद्र गौतम व डॉ. जगन्नाथ पाल को दी गई है। ये मुख्य सेक्टर प्रभारी के रूप में काम करेंगे। मिर्जापुर मंडल की जिम्मेदारी राज्यसभा सांसद डॉ. अशोक सिद्धार्थ, पूर्व एमएलसी शिवबोध राम, गुड्डू राम व बी. सागर को मुख्य सेक्टर प्रभारी के रूप में सौंपी गई है। फैजाबाद मंडल में मुख्य सेक्टर प्रभारी की जिम्मेदारी अनिल गौतम व राम गोपाल कोरी को दी गई है।

ये भी पढ़ें:Realme का फोन 9 हजार रुपए सस्ता, आज 12 बजे से सेल, उठा लें फायदा

इसके अलावा कानपुर मंडल की कमान पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली, लालाराम अहिरवार, बौद्धप्रिय गौतम व नरेंद्र कुशवाहा की टीम के हाथ रहेगी। इनके अलावा कानपुर नगर में दीप सिंह, कन्नौज में जितेंद्र शंखवार, कानपुर देहात व औरैया में प्रवेंद्र शंखवार, इटावा में प्रदीप निगम, फर्रुखाबाद में शिव कुमार गौतम बतौर मुख्य सेक्टर प्रभारी संगठन का काम देखेंगे।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News