VIDEO: सीएम एनेक्‍सी के अंदर कस रहे थे अधिकारियों के पेंच, बाहर सिरफिरे ने पढ़ी नमाज- लगाए मुर्दाबाद के नारे, सिपाही सस्‍पेंड

Update: 2018-10-12 14:25 GMT

लखनऊ: सूबे के मुख्‍यमंत्री कार्यालय के बाहर शुक्रवार को एक अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला। शाम के वक्‍त जब सीएम योगी आदित्‍यनाथ बेसिक शिक्षा को लेकर अधिकारियों के पेंच कस रहे थे। ठीक उसी समय न जाने कहां से एक सिरफिरा एनेक्‍सी के सामने आ गया। सिरफिरे ने अपने सर पर हरे रंग का साफा बांध रखा था। उसकी कमर में चाकू लगा था और वह अपने साथ एक चटाई भी लाया था। उसने आव देखा न ताव, पहले सड़क के बीचों बीच नमाज पढ़ी और फिर योगी-मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाने लगा।

पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

एनेक्सी में अंदर मुख्यमंत्री अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। वहीं बाहर इस सिरफिरे के चलते रोड पर जाम की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई। लेकिन मौलाना ने बकायदा नमाज पूरी की। इसके बाद जोर जोर से योगी और मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाने लगा। अचानक हुए इस वाकये से पुलिसकर्मियों के हाथ पैर फूल गए। उन्‍होंने आनन फानन में उसे वहां से भगा दिया। सिरफिरा भी अपनी लाल स्‍कूटी उठाकर चलता बना। पुलिस ने बिना किसी कार्यवाही के उसे वहां से जाने दिया। लेकिन सिरफिरे का वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मचा हुआ है।

एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने एनेक्‍सी के सामने अराजकता फैलाने वाले व्‍यक्ति के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत करने और मौके पर मौजूद दो कांस्‍टेबलों को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किए।

[playlist data-type="video" ids="279547"]

देर रात लखनऊ की सुरक्षा व्यवस्था और पुलिस की मुस्तैदी परखने के लिए निकले DGP ओपी सिंह ने कहा कि धार्मिक भावनाओं के चलते उन्हें नहीं रोका गया, बाद में उनकी गिरफ़्तारी की गई।

 

Tags:    

Similar News