बनारस की सड़कों पर बाइक चलाएंगे सीएम योगी, लोकसभा चुनाव पर निगाहें

Update: 2018-11-17 04:49 GMT

वाराणसी: लोकभा चुनाव की आहट मिलने के साथ ही तैयारियों ने जोर पकड़ने लगा है। तैयारियों के केंद्र में दो धार्मिक नगर अयोध्या और वाराणसी हैं। दरअसल अयोध्या में जहां बीजेपी के सहयोगी संगठन आरएसएस और वीएचपी अयोध्या में राम मंदिर को लेकर आंदोलन करने जा रहे हैं तो दूसरी ओर प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी बीजेपी के लिए विकास और संगठऩ का केंद्र बिंदु बन गया है। यही कारण है कि पिछले पंद्रह दिनों के अंदर ऐसा तीसरी बार हो रहा है जब खुद सीएम योगी आदित्यनाथ बनारस पहुंच रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को दोपहर में पार्टी की ओर से आयोजित कमल संदेश यात्रा में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की अगुवाई करेंगे। सीएम बनारस की सड़कों कार्यकर्ताओं के साथ बाइक चलाएंगे और संगठन में नई जान फूंकने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें .......SP की साइकिल का बाइक से जवाब देगी BJP, योगी बाइक पर होंगे सवार

वाराणसी से होगी मिशन 2019 की शुरुआत

पिछले लोकसभा चुनाव में भी वाराणसी देश की सियासत का केंद्र बिंदु बना था। पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में सियासत का ताना बाना बनारस में ही बुना गया। इसी मकसद के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव लड़ने के लिए वाराणसी को चुना था। साढ़े चार साल के कार्यकाल में मोदी ने इस क्षेत्र में विकास के कई बड़े काम किए हैं। और अब इन्हीं कार्यों के भरोसे चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी की जा रही है। इसकी कमान संभाली है सीएम योगी आदित्यनाथ ने। यही कारण है कि सीएम बनारस पहुंच रहे हैं और कमल संदेश यात्रा की अगुवाई करेंगे। दोपहर तकरीबन 1 बजे संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय से ये यात्रा रवाना होगी, जो शहर के विभिन्न रास्तों से होते हुए जिला मुख्यालय पर खत्म होगी।

यह भी पढ़ें .......यूपी में गठबंधन से लडऩे की तैयारियों में जुटी भाजपा

पार्टी के स्थानीय संगठन ने इसके लिए जोरदार तैयारी की है। काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक कमल संदेश यात्रा का मकदस केंद्र के विकास कार्यों को जन-जन तक पहुंचाना है। काशी क्षेत्र के 14 लोकसभा क्षेत्रों में अलग-अलग नेता इस यात्रा में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें .......चुनावी प्लानिंग में विरोधियों को कदम दर कदम मात दे रही भाजपा

बूथ स्तर पर बीजेपी की नजर

राजनीतिक विशेषज्ञों के मुताबिक कमल संदेश यात्रा के जरिए पार्टी, संगठन में नई जान फूंकने की कोशिश में लगी हुई है। खासतौर से बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को सीधा जोड़ा जाए। कमल संदेश यात्रा में हर बूथ से पांच बाइक लाने की तैयारी है। रैली को कामयाब बनाने के लिए पार्टी ने बूथ स्तर की एक बैठक भी बुलाई और कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें .......पूरी सरकार कल सड़कों पर, वाराणसी में बाइक पर सवार दिखेंगे सीएम योगी

Tags:    

Similar News