Congress: 31 मार्च को कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल, 'थाली बजाओ, महंगाई भगाओ' दिया नारा

संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में निर्णय लिया गया है कि महंगाई से देश की आम जनता परेशान है। कांग्रेस पार्टी गरीबों के हक की लड़ाई लड़ेगी।

Update: 2022-03-26 11:35 GMT

Congress meeting held (photo social media)

Congress ka mahangai mukt abhiyan: पांच राज्यों में चुनाव हारने के बाद कांग्रेस आलाकमान अब साल 2022 के आखिरी में होने जा रहे दो राज्यों गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव को लेकर अभी से सक्रिय हो गई हैं। सोनिया गांधी के निर्देश पर आज पार्टी महासचिवों की बैठक दिल्ली में हुई। बैठक में पार्टी महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गाँधी सहित तमाम बड़े नेता मौजदू थे

जिसमें पार्टी और संगठन की मजबूती के लिए सदस्यता अभियान चलाने और देश से जुड़े अन्य मुद्दों को लेकर चर्चा की गई। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में निर्णय लिया गया है कि महंगाई से देश की आम जनता परेशान है। कांग्रेस पार्टी गरीबों के हक की लड़ाई लड़ेगी।

थाली बजाओ, महंगाई भगाओ

कांग्रेस नेताओं की इस बैठक में फैसला लिया गया है कि लगातार बढ़ पेट्रोल, डीजल के साथ ही चुनाव बाद रसोई गैस सिलेंडर के बढ़े दामों की वजह से आम आदमी पर महंगाई का बोझ बढ़ा है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि वह आगामी 31 मार्च को महंगाई के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन करेगी। इसके लिए 'थाली बजाओ, महंगाई भगाओ' नारा दिया गया।

बता दें पांच राज्यों के चुनाव में करारी शिकस्त के बाद अब इस साल के अंत में होने वाले गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव को लेकर कांग्रेस आलाकमान सक्रिय हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इन दोनों राज्यों में अभी से अपने संगठन को मजबूत कर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। क्योंकि 2024 में लोकसभा का चुनाव होना है और ये चुनाव कांग्रेस के लिए जीने मरने जैसा होगा। कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी को घेरने के लिए अब महंगाई, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दे को लेकर 31 मार्च को देशव्यापी आंदोलन करने की घोषणा की है।

केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में हुई बैठक

केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया है कि 31 मार्च 2022 को महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में आंदोलन करेगी। इसके लिए पार्टी ने पीएम मोदी को घेरने के लिए नया नारा दिया है, 'थाली बजाओ, महंगाई भगाओ' इसके नारे के जरिए कांग्रेसी मैदान में उतरकर सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे। इसके साथ ही 2 से 4 अप्रैल को ब्लॉक और जिलास्तर पर भी कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे। 7 अप्रैल को सभी प्रदेश की राजधानी में कांग्रेस चुटेंगे और सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे।

कांग्रेस पार्टी के गिरते जनाधार और देश की सत्ता के साथ ही एक के बाद एक राज्य हाथ से फिसलता जा रहा है। हाल ही में सम्पन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी कोई असर नहीं दिखा पाई। यहां तक की पंजाब में जो उनकी सरकार थी वहां से भी उनका सफाया हो गया। अब पार्टी के अंदर ही उनके बड़े नेता नेतृत्व परिवर्तन की मांग कर रहे हैं। लेकिन सोनिया अब अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए अपने रणनीतिकारों के साथ मंथन कर कुछ बड़े बदलाव की सोच रही हैं। इसका असर पांच राज्यों में प्रदेश अध्यक्षों के इस्तीफे के तौर पर दिखाई भी दे गया है। फिलहाल सोनिया और उनके नेता पार्टी को फिर से खड़ा करने और जनाधार वापस लाने के लिए अब आम जनता से जुड़े मुद्दों को पकड़ रहे हैं।

Tags:    

Similar News