Rahul Gandhi Speech: देश में 24 घंटे हिन्दू-मुस्लिम, नफरत और डर का माहौल..लाल किले से राहुल का पीएम और बीजेपी पर हमला

Rahul Gandhi Speech in Bharat Jodo Yatra: लाल किले की प्राचीर से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, 'बीजेपी ने मेरी छवि खराब करने के लिए हजारों करोड़ रुपए खर्च किए। कई अन्य मुद्दों पर भी बात रखी।

Written By :  aman
Update: 2022-12-24 13:46 GMT

लाल किले से राहुल गांधी बोलते हुए (Social Media) 

Rahul Gandhi Speech in Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार (24 दिसंबर) को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंची। कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा आज दिल्ली में पूरे शबाब में दिखी। राहुल के साथ कांग्रेस समर्थकों में खासा उत्साह देखने को मिला। शाम होते-होते यात्रा लाल किले पहुंची। राहुल गांधी ने लाल किले से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। चीन के साथ तवांग में झड़प और हिन्दू-मुस्लिम मुद्दे पर बभी उन्होंने हमला बोला। कहा, मौजूदा सरकार नफरत की राजनीति करती है।    

लाल किले की प्राचीर से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को कई मुद्दों पर घेरा। उन पर वादाखिलाफी के आरोप लगाए। राहुल ने अपने भाषण में केंद्र सरकार को चीनी और भारतीय सैनिकों के साथ हुई हालिया झड़प पर जमकर घेरा। आरोप लगाया कि मौजूदा सरकार 24 घंटे देश को बांटने की राजनीति करती है। मोदी सरकार हिंदू-मुस्लिम के बीच दूरी बढ़ाने का काम कर रही है। देश में नफरत का माहौल है। जबकि, देश की हकीकत इससे बिल्कुल जुदा है। साथ ही, भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर कई गंभीर मुद्दों से ध्यान भटकाने के आरोप लगाए।

छोटे कारोबारियों को खत्म करने की साजिश 

राहुल गांधी ने भाषण में एक बार फिर अंबानी-अडानी की सरकार की बातें दोहराई। उन्होंने आरोप लगाया कि देश में छोटे व्यापारियों के कारोबार खत्म करने की साजिश चल रही है। किसानों को मुश्किलों में डाला जा रहा है। कांग्रेस सांसद ने ये भी कहा, कि 'उनकी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का लक्ष्य देश को जोड़ना है। हम जोड़ने का काम करते हैं जबकि बीजेपी वाले देश को तोड़ने में जुटे हैं। कन्याकुमारी से शुरू हुई हमारी यात्रा इसी नफरत को मिटाने के लिए आगे बढ़ रही है। और आपकी मौजूदगी ये साबित करती है कि हम इसमें कामयाब हुए हैं।' 

मीडिया में 24 घंटे हिंदू-मुस्लिम चलाया जा रहा

राहुल ने कहा, 'मैं देख रहा था लंबे समय से इस देश में हर जगह नफरत फैली हुई है। दिमाग में था उसे मिटाना है। कन्याकुमारी से जब मैंने चलना शुरू किया था तब इन सड़कों पर लाखों लोगों से मिला। मगर, आजकल मीडिया में 24 घंटे हिंदू-मुस्लिम चलाया जा रहा है। जबकि, वो भी जानते हैं ये हकीकत नहीं है। अब सवाल उठता है ये हो क्यों हो है? उन्होंने कहा, आज देश की सच्चाई ये है कि देश का आम आदमी, जिसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी एक-दूसरे की इज्जत करते हैं। प्यार से एक साथ रहते हैं।' 

नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलेंगे

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा, हमें शर्ट, सेलफोन और जूतों के नीचे मेड इन इंडिया लिखना है। हमें वो दिन भी देखना है, जब कोई चीन में जाकर देखे कि मेड इन नई दिल्ली या इंडिया लिखा हो। ये हम कर दिखाएंगे। इस देश में ये क्षमता है जो ऐसा कर सकती है। राहुल गांधी ने मौजूद हजारों लोगों को फ्लाइंग किस करते हुए कहा, हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलेंगे। राहुल ये वाक्य हर जगह दोहराते रहे हैं। 

..पीएम संभाल नहीं पा रहे 

राहुल ने कहा, 'हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री पर लगाम लगी हुई है। ये उनकी गलती नहीं है। दरअसल, वो संभाल नहीं पा रहे। उन्हें कोई और कंट्रोल कर रहा है। ये वही लोग हैं जिनके पास सभी पब्लिक सेक्टर हैं एयरपोर्ट हैं, बंदरगाह और एग्रीकल्चर हैं, लालकिला भी उनका ही है। ताजमहल भी चला जाएगा। ये देश की सच्चाई है कि हाइवे और सेल फोन भी उनके ही हैं।' राहुल गांधी ने इशारों-इशारों में अडानी पर निशाना साधा था।   

तिरंगा को हम अब श्रीनगर में ही लहराएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, इन्होंने हजारों करोड़ रुपए खर्च कर दिए मेरी छवि खराब करने में। लेकिन, मैंने एक शब्द नहीं कहा। कभी सफाई तक नहीं दी। बिलकुल शांत रहा। मैंने सोचा कि चलो देखता हूं कितना दम है। सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर मेरे खिलाफ अभियान चलाया गया। पूरे देश में दुष्प्रचार होते रहे। अब एक महीने में मैंने सच्चाई सामने ला दी। पूरा का पूरा ड्रामा खत्म हो गया। सच्चाई को कब तक छिपाया जाता। सब सामने आ गया। नफरत और डर से प्यारे देश को नुकसान हो रहा है। यही आज की सच्चाई है। इसलिए हमने ये यात्रा कन्याकुमार से कश्मीर तक की है। तिरंगा को हम अब श्रीनगर में ही लहराएंगे।

हिंदू धर्म तो ये कहता है डरो मत

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'बीजेपी वाले हिंदू धर्म की बात करते हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं, हिंदू धर्म में कहां लिखा है गरीब और कमजोर लोगों को मारना चाहिए। जबकि, हिंदू धर्म तो ये कहता है डरो मत। ये लोग (बीजेपी) पूरे देश में 24 घंटे डर फैलाने की बात करते हैं।' 

Tags:    

Similar News