‘गोली मारो’ बयान पर पत्रकार ने अनुराग ठाकुर से पूछा ये सवाल, भड़क उठे मंत्री

दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक विवादित बयान दिया था। दिल्ली में हिंसा भड़की तो उनपर भी आरोप लगा कि हिंसा भड़काने में उनके बयान का भी हाथ है।

Update:2020-03-01 17:47 IST

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक विवादित बयान दिया था। दिल्ली में हिंसा भड़की तो उनपर भी आरोप लगा कि हिंसा भड़काने में उनके बयान का भी हाथ है।

अब अनुराग ठाकुर ने कहा है कि दिल्ली में हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। हालांकि, अपने विवादित बयान पर पूछे गए सवाल को अनुराग ठाकुर ने यह कहकर टाल दिया कि यह मामला अब कोर्ट में है।

उन्होंने सवाल पूछने वाले पत्रकार को जानकारी सुधारने की नसीहत भी दे डाली। बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में भड़की हिंसा में अब तक 40 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

एंडरसन ने किया विराट पर कमेंट, अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब-‘खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे’

पत्रकार ने पूछा था ये सवाल

एक पत्रकार ने अनुराग ठाकुर से पूछा कि क्या विवादित बयानों के चलते दिल्ली में जो चिंगारी भड़की उसमें सबसे पहले आपने बयान दिया था। इस सवाल के जवाब में अनुराग ठाकुर पत्रकार पर ही भड़क गए।

उन्होंने उल्टे पत्रकार से ही सवाल पूछा, 'क्या कहा मैंने? यह आपलोग बिलकुल झूठ बोल रहे हैं। जितनी जानकारी है, उसमें पहले सुधार कीजिए। मामला कोर्ट में है, इसलिए मैं इसपर ज्यादा नहीं बोल रहा हूं। आपको पूरी जानकारी रहनी चाहिए। आधी जानकारी किसी के लिए भी घातक है।'

इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि मामला विचाराधीन है, इसलिए मैं आगे कोई टिप्पणी नहीं कर सकता हूं। हालांकि इस दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिल्ली हिंसा में जो भी लोग शामिल हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

'आप लोग बिल्कुल झूठ बोल रहे हैं। पहले आप अपनी जानकारी में सुधार लाइए। मामला कोर्ट में है इसलिए मैं कुछ ज्यादा नहीं बोल रहा हूं। आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए, आधी जानकारी घातक है। वो चाहे मीडिया का दुष्प्रचार हो या किसी और का हो।'

अनुराग ठाकुर को ओवैसी का चैलेंज, कहा- मारो गोली, आने को तैयार

जीएसटी अपना लक्ष्य पूरा कर रहा, इसका सरलीकरण आगे भी होता रहेगा

सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेज एंड कस्टम (सीबीआईसी) और सेंटर बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (सीबीडीटी) की ओर से एक्सचेंज ऑफ आइडियाज पर हुए कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने जीएसटी के नियमों से लेकर उसके कलेक्शन तक प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि जीएसटी ने अपना लक्ष्य पूरा किया है। उन्होंने कहा कि मैं यहां से सुझाव लेने आया हूं और जो सुझाव बेहतर होंगे उस पर अमल किया जाएगा ताकि जीएसटी का और सरलीकरण हो सके।

होटल माउंटव्यू में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यूपीए सरकार में चल रहे कंपनी एक्ट को खत्म किया। उस दौरान तमाम लोगों को मजबूरी में टैक्स चोरी करना पड़ता था लेकिन आज जीएसटी के जरिए सभी लोग टैक्स अदा आसानी से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 130 करोड़ की जनसंख्या में से 10 करोड़ लोगों पर टैक्स का बोझ पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें...अनुराग ठाकुर की बढ़ी मुसीबतें: ‘गोली मारो…’ वाले नारे पर EC ने मांगी रिपोर्ट

Tags:    

Similar News