नसीमुद्दीन सिद्दीकी हुए हमलावर, कहा- मायावती पर जल्द बड़ा खुलासा करूंगा

Update: 2017-05-10 14:35 GMT
नसीमुद्दीन सिद्दिकी हुए हमलावर, कहा- मायावती पर जल्द बड़ा खुलासा करूंगा

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से बेटे सहित निष्कासित किए गए पार्टी के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बसपा अध्यक्ष मायावती पर पलटवार किया है। नसीमुद्दीन ने कहा, कि वो जल्द ही बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ बड़ा खुलासा करेंगे।

वहीं, नसीमुद्दीन को पार्टी से निकाले जाने के बाद बसपा में इस्तीफे की लाइन लग गई है। यही नहीं, व्हाट्सएप पर बकायदा 'बीएसपी रेजिग्नेशन' ग्रुप बना दिया गया है, जिसमें लोग अपने ढंग से अपनी बात कह रहे हैं और अपने इस्तीफे की जानकारी दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें ...बीएसपी ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को बेटे के साथ पार्टी से निकाला, चुनाव में पैसे लेने का आरोप

सिद्दीकी पिता-पुत्र पर पैसे ऐंठने के आरोप

बुधवार (10 मई) को बसपा ने अपने वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पार्टी से निकाल दिया। इसके साथ ही उनके बेटे अफजल को भी पार्टी से निकाल दिया गया है। दोनों पर पार्टी के खिलाफ काम करने का आरोप है। पार्टी महासचिव सतीश मिश्रा ने प्रेस वार्ता में कहा कि नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पश्चिमी उप्र में बेनामी संपत्ति इकट्ठा की और बूचड़खाने लगाए। लोगों से बसपा के नाम पर पैसे ऐंठे, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

जल्द करेंगे खुलासा

इसके बाद नसीमुद्दीन की ओर से बयान आया। उन्होंने कहा, कि वह बसपा मुखिया मायावती के खिलाफ बड़ा खुलासा करेंगे। कहा, 'मुझे पैसों की वजह से निकाला गया है।' आगे की रणनीति के बारे में बताने से इनकार करते हुए नसीमुद्दीन ने कहा, कि वह पहले परिवार के लोगों और समर्थकों से बात करेंगे। इसी के बाद अपने अगले कदम की जानकारी देंगे।

ये भी पढ़ें ...गिरी गाज! BSP ने नसीमुद्दीन सिद्दीकी को राष्ट्रीय सचिव छोड़ सभी पदों से हटाया

इस्तीफों का दौर शुरू

नसीमुद्दीन और उनके बेटे को पार्टी से निकाले जाने के बाद कई नेताओं ने खुद को पार्टी से अलग कर लिया है। बसपा के पूर्व एमएलसी और प्रदेश कोऑर्डिनेटर प्रदीप सिंह ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। आजमगढ़ जोन कोआर्डिनेटर ने भी इस्तीफा दे दिया है।बताया जा रहा है कि बसपा के प्रदेश महासचिव मो. इरशाद खान, पूर्व मंत्री सलाउद्दीन सिद्दीकी, ज्ञानचंद्र निषाद ने भी पार्टी छोड़ दी है। इरशाद खान सरोजनीनगर सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं। यही नहीं इस्तीफा देने वालों में लक्ष्मण भारती (कार्यालय सचिव, लखनऊ) का भी नाम सामने आ रहा है। इसके अलावा कई नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी छोड़े जाने की संभावना जताई जा रही है।

Tags:    

Similar News