संविदा नौकरी पर प्रियंका का योगी सरकार पर खुला वार

योगी सरकार ने संविदा नौकरी प्रस्‍ताव के जरिये विपक्ष को बेरोजगारों को लामबंद करने का एक और मुद़दा थमा दिया है। कांग्रेस ने इस मामले में आंदोलन का मन भी बना लिया है।

Update: 2020-09-15 07:09 GMT
संविदा नौकरी पर प्रियंका का योगी सरकार पर खुला वार (file photo)

लखनऊ: योगी सरकार ने संविदा नौकरी प्रस्‍ताव के जरिये विपक्ष को बेरोजगारों को लामबंद करने का एक और मुद़दा थमा दिया है। कांग्रेस ने इस मामले में आंदोलन का मन भी बना लिया है। मंगलवार को पार्टी की प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने नहीं चाहिए संविदा- हैशटैग के साथ इसकी शुरुआत भी कर दी है।

ये भी पढ़ें:जया से भिंडी कंगना: बोलीं- सुशांत की जगह अभिषेक होते, तब क्या कहतीं?

राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीटर पर कही ये बात

प्रदेश और देश में बढ़ती बेरोजगारी को मुद्दा बनाने में जुटी कांग्रेस ने योगी सरकार के संविदा नौकरी वाले प्रस्‍ताव को हाथों-हाथ लपक लिया है। कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को एक बार और सोशल मीडिया पर अपनी टिप्‍पणी में संविदा नौकरी योजना का विरोध किया है। इससे पहले 13 सितंबर को जब योगी सरकार की संविदा नौकरी योजना सार्वजनिक हुई थी तब भी उन्‍होंने अपनी टिप्‍पणी कर नई व्‍यवस्‍था का विरोध किया था।

युवा नौकरी की मांग कर रहे हैं और सरकार उन्‍हें संविदा पर रखने का प्रस्‍ताव देकर जले पर नमक छिड़क रही है

तब उन्‍होंने कहा था कि युवा नौकरी की मांग कर रहे हैं और सरकार उन्‍हें संविदा पर रखने का प्रस्‍ताव देकर जले पर नमक छिड़क रही है। 14 सितंबर को भी उन्‍होंने इलाहाबाद के प्रति‍योगी छात्र राजीव पटेल की आत्‍महत्‍या को यूपी सरकार के लिए चेतावनी बताया और कहा कि नौकरियों पर लगे ग्रहण की वजह से युवा हताश हैं। उनकी आवाज सुनने के बजाय सरकार ने पांच साल की संविदा का अपमानजनक फैसला थोपा है। तब भी उन्‍होंने कहा कि युवाओं धैर्य रखिए इस रोजगार विरोधी सरकार से हम लड़ेंगे।

उन्‍होंने कहा कि संविदा = नौकरियों से सम्मान विदा

लगातार अपनी टिप्‍पणियों से बेरोजगार युवाओं को संबोधित करने की कवायद में जुटी प्रियंका ने अब बाकायदा नहीं चाहिए संविदा आंदोलन की शुरुआत कर दी है। मंगलवार को उन्‍होंने कहा कि संविदा = नौकरियों से सम्मान विदा। 5 साल की संविदा= युवा अपमान कानून। माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने पहले भी इस तरह के कानून पर अपनी तीखी टिप्पणी की है। इस सिस्टम को लाने का उद्देश्य क्या है? सरकार युवाओं के दर्द पर मरहम न लगाकर दर्द बढ़ाने की योजना ला रही है। यह संविदा योजना नहीं चाहिए।

ये भी पढ़ें:जया बच्चन ने रवि किशन को खूब सुनाई खरी खोटी, लगाए ये गंभीर आरोप

कांग्रेस के जानकारों का कहना है कि योगी सरकार के खिलाफ पहले से ही बेरोजगार युवा आक्रोशित है। संविदा नौकरी का प्रस्‍ताव तो किसी को भी पसंद नहीं आ रहा है। ऐसे में कांग्रेस ने भी तय किया है कि बेरोजगार युवाओं के संघर्ष में उनका साथ देंगे और बड़ा आंदोलन चलाकर भारतीय जनता पार्टी को बेदखल करेंगे जिससे युवाओं का भविष्‍य सुरक्षित हो सके। इस बारे में जल्‍द ही केंद्रीय स्‍तर से आंदोलन का कार्यक्रम सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया जाएगा।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News